भिखारी ने बैंक मैनेजर को सिखाया सबक

Scn news share
मानवता के नाम पर दया की भीख मांगने वाले भी अब अपने अधिकारों के लिए लड़ना सीख रहे हैं। यहां एक भिखारी ने पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर को ऐसा सबक सिखाया कि वो क्या पूरा स्टाफ सारी जिंदगी नहीं भूलेगा। दरअसल, बैंक ने भिखारी की चिल्लर उसके खाते में जमा करने से इंकार कर दिया था। भिखारी कलेक्टर के पास जा पहुंचा। कलेक्टर ने बैंक मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए। साथ ही यह भी कहा कि यदि कोई सिक्के स्वीकाराने से इंकार करेगा तो उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाएगा।
जानकारी के अनुसार कलेक्टर के आदेश के बाद भी जबलपुर शहर के बैंक चिल्लर लेने से इनकार कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कलेक्टर के सामने पहुंचा, जिसमें एक भिखारी ने कलेक्टर को लगभग 1500 रुपए की चिल्लर सौंपते हुए पंजाब नेशनल बैंक के खिलाफ शिकायत की। भिखारी ने कलेक्टर को बताया कि बैंक में उसका खाता होने के बाद भी उसकी चिल्लर लेने से इनकार कर दिया गया। वहीं राशन दुकान संचालक ने भी सिक्के लेने से इनकार कर दिया और अब वह खाने-पीने की चीजें भी नहीं खरीद पा रहा है।
इस पर कलेक्टर ने तत्काल बैंक मैनेजर को निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की चिल्लर बैंक द्वारा ली जानी चाहिए। रेड क्राॅस सोसायटी को निर्देश दिए हैं कि वह उक्त विकलांग भिखारी को गाड़ी मुहैया कराए। यदि बैंक चिल्लर लेने से इनकार करती है तो बैंक प्रबंधक के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *