लैम्बॉर्गिनी ने धर्मगुरू पोप प्रांसिस को तोहफे में दी शानदार कार, अगले साल होगी नीलाम

Share Scn News India

लैम्बॉर्गिनी ने हुराकैन RWD को धर्मगुरू पोप प्रांसिस को तोहफे के रूप में दान दी है। कंपनी ने यह तोहफा पोप प्रांसिस को टॉप एग्जिक्यूटिव की मौजूगी में दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 12 मई 2018 को इस कार की नीलामी की जाएगी और इससे मिलने वाली पूरी रकम सीधे होली पोप को दी जाएगी। यह कार लैंबॉर्गिनी हुराकैन कंपनी के कस्टमाइजेशन डिपार्टमेंट के ऐड पर्सोनम ने बनाई है। इस कार की कीमत 1.87 करोड़ रुपये है।

लुक के तौर पर इस कार को सफेद कलर से पेन्ट किया गया है जिसपर पीले रंग की स्ट्राइप्स हाईलाइट के तौर पर दी गई हैं। इस कार पर कलर कुछ ऐसे किया गया है कि वह वेटिकन सिटी के झंडे जैसा दिखाई दे। पोप को कार देने का ये समारोह वेटिकन सिटी में रखा गया था और इस समारोह में लैंबॉर्गिनी ऑटोमोबाइल के सीईओ और चेयरमैन स्टेफानो डोमेनिकली भी मॉजूद थे। इसके साथ ही कार के टैक्निकल वर्कर और कुछ कंपनी मैनेजमेंट के लोग भी वहां समारोह का हिस्सा थे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लैम्बॉर्गिनी हुराकैन कंपनी की पुरानी कार और काफी प्रचलित स्पोर्ट्स कार गैलार्डो की नई जनरेशन है। इस कार में 5.2 लीटर का V8 इंजन लगाया गया है। यह इंजन 593bhp की पावर और 559Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.2 सेकंड़ का वक्त लगता है। इस कार की टॉप स्पीड 320 kmph है। ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी ऑटोमोबाइल कंपनी ने पोप को यह कार गिफ्ट की हो। इससे पहले हार्ले डेविडसन ने भी धर्मगुरू को एक बाइक गिफ्ट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!