भाजपा नेताओं के कब्जे का नहीं हो सका सीमांकन, हिंदू संगठनों ने ज्ञापन सौंपा

Scn news share

SCN NEWS ब्यूरो रिपोर्ट दमोह

हिंदू संगठनों की बैठक 8 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा- हटा के गांधी वार्ड में कब्रिस्तान मार्ग पर बाउंड्री वाल निर्माण के बाद मंगलवार को मुस्लिम समाज द्वारा जनाजा रखकर कई घंटों तक विरोध प्रदर्शन किया गया था। विवादित स्थल का सीमांकन एवं नाप कराए जाने का sp द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद रात में ही हटा एसडीएम द्वारा कब्रिस्तान मार्ग की सरकारी नाले वाली भूमि आदि के सीमांकन हेतु 7 सदस्य कमेटी गठित कर दी गई थी।
जिसे बुधवार को सीमांकन करने के लिए जाना था। परंतु इसके पूर्व ही हिंदू संगठनों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए हटा नगर के अन्य स्थानों पर भी अवैध कब्जा वाली भूमियों का सीमांकन कराए जाने की मांग का ज्ञापन SDM को सौंपकर अपनी मंशा जाहिर कर दी। इस पूरे मामले में जिस तरह से मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने हट धार्मिकता दिखाते हुए कई घंटों तक जनाजे को रख कर प्रदर्शन कराया था। उसके बाद ही हिंदू संगठनों द्वारा भी इसका जवाब देने की मानसिकता बना ली गई थी।
बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के निवास के बाहर हिंदू संगठनों के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता ने एकत्रित होकर देर तक विचार विमर्श किया। साथ ही SDM द्वारा सिर्फ एक ही मामले में जमीन के सीमांकन का आदेश देने को समाज विशेष के तुष्टीकरण करने वाला निरूपित किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि हटा नगर के अन्य क्षेत्रों में विवादित स्थलों के मामले में भी प्रशासन इसी तरह से सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कराएं।बुधवार दोपहर हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के साथ विहिप बजरंग दल सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के युवाओं ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 8 सूत्री मांगों का ज्ञापन एसडीएम नारायण सिंह को सौंपते हुए हटा नगर में विभिन्न स्थानों पर विवादित कब्जे वाली भूमिका सीमांकन करा कर कार्यवाही की मांग की।
SDM को सौंपे ज्ञापन में हटा कोर्ट के पास कुमरगड़ा एवं गोचर की भूमि पर मजार कमेटी द्वारा किए गए कब्जे को हटाए जाने की मांग की गई। इस मामले की पूर्व में भी हिंदू संगठनों द्वारा शिकायत कर कार्यवाही की मांग की जाती रही है। इसके अलावा रेस्ट हाउस के पास नरेंद्र जैन की भूमि, भरत राय की हल्का नंबर 60 खसरा नंबर 40 का नाप करा कर कब्जा हटाए जाने।
श्रुति पटेल की जमीन से हाजीबाडा का विधिवत नाप करा कर अवैध कब्जा हटाने, केंद्रीय विद्यालय के पास तलैया का अवैध कब्जा हटाने, धार्मिक सार्वजनिक स्थलों पर अंडा मांस की दुकान हटाए जाने मांगे प्रमुख रही।
विहिप, बजरंग दल पदाधिकारियों ने शिवचरण राधिका पटेल की निजी भूमि में से मंगलवार को मुस्लिम समाज द्वारा जनाजा लेकर प्रदर्शन किए जाने तथा प्रतिबंधित क्षेत्र मंदिर मस्जिद चौराहे पर मय्यत रखकर प्रदर्शन करके माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए इसकी भी जांच कराकर कार्यवाही किए जाने की मांग एसडीएमसी की है।
विहिप बजरंग दल सहित हिंदू संगठनों के इस मामले में खुलकर सामने आ जाने से फिलहाल भाजपा नेता पूर्व मंत्री गंगाराम पटेल के पुत्र राधिका पटेल एवं जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल की आवासीय कॉलोनी मैं कब्रिस्तान मार्ग पर निर्मित बाउंड्री वाल तथा तथा इनके द्वारा सरकारी नाले पर कराए गए कब्जे के सीमांकन के मामले में प्रशासनिक आदेश ठंडे बस्ते में जाने की स्थिति निर्मित हो गई है।
जबकि इस व्यक्तिगत मामले के राजनैतिक से जातिगत मामले में तब्दील हो जाने जैसे हालात को ध्यान में रखकर पुलिस प्रशासन भी अपने स्तर पर दोनों पक्षों को समझाएं देकर देकर मामले को शांत कराने में लगा हुआ है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि अपने खुफिया तंत्र को अलर्ट रखें माहौल बिगाड़ने वाले तत्व पर कड़ी निगरानी रखें
SCN NEWS DAMOH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *