मुख्यमंत्री ने अंत्योदय मेले में योजनाओं की दी सौगात  जिले के पथरिया विधानसभा क्षेत्र में आयोजित हुआ था अंत्योदय मेला

Scn news share

SCN NEWS DAMOH
Neeleah Vishwkarma

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह के पथरिया में जिला स्तरीय अंत्योदय मेले में शिकत की कहा है कि और कहा की मध्यप्रदेश का हर गांव पक्की सड़को से जोड़ा जायेगा और दिसम्बर 2018 तक सभी मंजरे
टोले बिजली से रोशन हो जायेंगे। उन्होंने कहा आगामी26 जनवरी से प्रदेश में भू-अधिकार अभियानचलाया जायेगा। इस दौरान सभी पात्र भूमिहिनोंको रहने लायक जमीन का अधिकार दिया जायेगाऔर 2022 तक प्रदेश के सभी पात्र परिवारो कोपक्के आवास प्रधानमंत्री योजना तहत दियेजायेगें। मुख्यमंत्री आज दमोह जिले के पथरिया मेंआयोजित विकास यात्रा सह अन्त्योदय मेले को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहाअब रेत खादाने नीलाम नहीं होगीं, पंचायतों कोसौंप दी जायेगी, रायल्टी सवा सौ रूपया कर दी गईहै। मुख्यमंत्री ने कहा पहले 900 रूपये रायल्टीलगा करती थी, ठेकेदारी समाप्त कर दी गई हैमख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा बुन्देलखण्ड मेंसूखा पड़ा है चिंता ना करें।उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार किसानों को 18प्रतिशत पर कृषि ऋण मुहैया कराती थी, भाजपा सरकार ने इसे घटाकर जीरों प्रतिशत कर दिया हयह सब किसानों कोआत्म निर्भर और खेती को लाभ का धन्धा बनानेके उद्देश्य से किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा किसानों के खेतों में पानी मिल जायें, इससे
ज्यादा और किसानों को क्याचाहिए। पानी मिल जाने से खेतों में हरियाली और गांव मे खुशहाली आयेगी
अब जूड़ी,साजली, सतधरू और पंचमनगर सिंचाई योजनाओंके पूर्ण हो जाने पर एक लाख हैक्टर क्षेत्र से ज्यादामें सिंचाई होने लगेगी। मुख्यमंत्री ने सीतानगरसिंचाई परियोजना के बारे में कहा साध्यतापूर्ण होनेदो स्वीकृति प्रदान कर दी जायेगी। उन्होंने कहाबुन्देलखण्ड में पानी सुविधा के लिए सरकार हरसंभव मदद करेगी। सरकार खेतों में पानी कीबेहतर व्यवस्था के लिए दृढ़ संकल्पित होकर कामकर रही है।
इसी दौरान बीच सभा में दमोह जिले के ब्राह्मण समाज के युवाओं ने मुख्य मंत्री को एक ज्ञापन देने गए तो पुलिस ने ज्ञापन देने से मन कर दिया युवाओ की मांग थी की शिक्षा और स्वास्थ्य में आरक्षण ख़त्म किया जाए लेकिन पुलिस ने जाने से रोक तो हंगामा खड़ा हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *