व्हाट्सएप ग्रुप सिस्टम में बड़ा बदलाव , एडमिन के अप्रूवल के बाद होंगे पोस्ट

यूजर्स की कई विवादित पोस्ट के मामले में WHATS APP GROUP ADMIN जेल जा चुके हैं परंतु अब ऐसा नहीं होगा। वाट्सएप ग्रुप एडमिन की मर्जी के बिना उसके ग्रुप में कोई भी सदस्य अपना संदेश, फोटो, वीडियो, जीआईएफ, दस्तावेज और वॉयस मैसेजेज POST नहीं कर पाएगा। सदस्य जितने भी मैसेज ग्रुप में पोस्ट करने के लिए डालेंगे वो सीधे एडमिन के पास पहुंचेंगे। यदि एडमिन अप्रूव करेगा तभी वो ग्रुप में पोस्ट हो सकेंगे।
डब्ल्यूएबीटाइंफो के मुताबिक, वाट्स एप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर वर्शन 2.17.430 में प्रतिबंधित समूह फीचर्स दिया है। प्रतिबंधित समूह की सेटिंग केवल ग्रुप एडमिन ही सक्रिय कर सकता है। इसके बाद एडमिन तो ग्रुप में सामान्य तरीके से फोटो, वीडियो, चैट व अन्य चीजें भेज सकते हैं, लेकिन अन्य सदस्यों को ऐसा करने से प्रतिबंधित कर सकते हैं।
प्रतिबंधित समूह की सेटिंग लागू कर देने के बाद अन्य सदस्य ग्रुप में मैसेज को पढ़ तो सकेंगे, लेकिन कुछ भेज नहीं सकेंगे। उन्हें मैसेज टू एडमिन का बटन दिया जाएगा, जिससे वे अपने संदेश को ग्रुप एडमिन को भेज सकते हैं, ताकि वह उसे ग्रुप में साझा करे। ग्रुप एडमिन द्वारा संदेश को स्वीकृति देने के बाद ही उसे ग्रुप में साझा किया जा सकेगा। वाट्सएप ने इसके अलावा आने वाले अपडेट में उन्नत फीचर्स, बग फिक्स और सामान्य सुधार जारी करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!