रेस्तरां में आग 14 की दर्दनाक मौत

Scn news share

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग से कम से कम 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. इस हादसे में करीब 12 लोग जख्मी हैं, जिन्हें करीब के अस्पतालों में भर्ती किया गया है. घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. मरने वालों में 12 महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं.

सबसे डराने वाली बात ये है कि रेस्तरां में आग बुझाने के यंत्र नहीं थे. फायर एग्जिट पर सामान रखा था, लोगों को बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला. आग लगने पर रेस्तरां मैनेजमेन्ट के लोग फरार हो गए.

आधी रात के वक़्त सबसे पहले आग तीसरी मंजिल पर स्थित मोजो रेस्टोरेंट में लगी और ये फैलकर दूसरे तीन रेस्टोरेंट में लग गई. अब आगू पर काबू पा लिया गया है. पुलिस ने मोजो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. होटल मालिक समेत 3 लोगों पर एफआईआर में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है. अब तक की जांच के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

खास बात ये है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें कई टीवी चैनलों के भी ऑफिस हैं.

पुलिस का कहना है कि मरने वाले 14 में 12 महिलाएं इसलिए हैं कि क्योंकि वो बिल्डिंग की छत पर एक बर्थडे पार्टी में शामिल थीं. मरने वालों में 28 साल की वो महिला भी शामिल है जिनका बर्थडे मनाया जा रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *