किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली तेलंगाना सरकार ने किया ऐलान

Scn news india share

किसान अब सारे देश में एक बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है। आरएसएस की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात में भाजपा की दुर्गति का कारण नाराज किसान और बेरोजगारी था। यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को कर्ज माफी का वादा करके भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनवा दी थी। मप्र में शिवराज सिंह सरकार खुद को किसानों की सबसे हितैषी सरकार होने का दावा करती है परंतु तेलंगाना सरकार ने किसानों को 24 घंटे फ्री बिजली देने का ऐलान करके बाजी मार ली है।

तेलंगाना सरकार ने किसानों को नए साल में उपहार दिया। उन्हें कृषि उद्देश्य के लिए 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलेगी। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार ने पूर्व में घोषित योजना के बारे में कहा कि तेलंगाना देश में पहला राज्य है जिसने बिजली क्षेत्र में नई ऊंचाई हासिल की है। सरकार ने पिछले महीने कहा था कि 23 लाख कृषि पंप सेट को 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। इस पहल से इस वर्ष मार्च तक बिजली की मांग बढ़कर 11,000 मेगावाट हो जाएगी।
सरकार ने इससे पहले कहा था कि इस योजना को अमल में लाने के लिए नए बिजली लाइन, ट्रांसफार्मर तथा सब-स्टेशन स्थापित करने में 12,610 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। राज्य की बिजली वितरण कंपनियों ने विद्युत आपूर्ति को लेकर व्यापक व्यवस्था की है। इसका मकसद किसानों के बीच निराशा को समाप्त करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!