पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक ने- घोड़ाडोंगरी में शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार का लोकार्पण किया चोपना में घाट सौंदर्यीकरण कार्य का भी लोकार्पण

Share Scn News India

बैतूल, – मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक ने बुधवार को जिले के घोड़ाडोंगरी में लगभग साढ़े 8 लाख रूपए की लागत से किए गए शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार का लोकार्पण किया। श्री भौमिक ने इस दौरान चोपना के नर-नारायण मंदिर प्रांगण में पर्यटन विकास निगम द्वारा कराए गए सौंदर्यीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम बंजारीढाल में शहीद स्मारक के निर्माण हेतु 10 लाख रूपए की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। कार्यक्रमों में विधायक घोड़ाडोंगरी श्री मंगलसिंह धुर्वे, जिला योजना समिति सदस्य श्री जितेन्द्र कपूर, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला धुर्वे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं नागरिक मौजूद थे।
घोड़ाडोंगरी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भौमिक ने कहा कि पर्यटन विकास निगम ने शहीदों की स्मृति में निर्मित घोड़ाडोंगरी के शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया है। उन्होंने कहा कि शहीदों की स्मृति के लिए घोड़ाडोंगरी में प्रतिवर्ष एक शाम-शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित करने के लिए दो लाख रूपए दिए जाएंगे। श्री भौमिक ने बताया कि निगम द्वारा भोपाली में पर्यटकीय विकास हेतु एक करोड़ रूपए की कार्य योजना तैयार की गई है। इस दौरान विधायक श्री मंगलसिंह धुर्वे ने कहा कि घोड़ाडोंगरी-रानीपुर-बैतूल का नामकरण स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार श्री विष्णु सिंह गौड़ के नाम पर किया गया है। इस दौरान जिला योजना समिति सदस्य श्री जितेन्द्र कपूर ने कहा कि प्रत्येक जिले में शहीदों के नाम पर स्मारक निर्मित होना चाहिए। कार्यक्रम में सतपुड़ा के गुमनाम शहीद पुस्तिका के लेखक श्री कमलेश सिंह ने क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान श्री भौमिक एवं अन्य अतिथियों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के परिजनों का शाल-श्रीफल से सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्रीमती गीता उइके एवं पूर्व संसदीय सचिव श्री रामजीलाल उइके भी मौजूद थे।
इसके उपरांत श्री तपन भौमिक एवं श्री जितेन्द्र कपूर ने चोपना ग्राम के नर-नारायण मंदिर प्रांगण में पर्यटन विकास निगम द्वारा लगभग 30 लाख रूपए की लागत से कराए गए सौंदर्यीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!