लावा पेश करेगा 1499 में देसी स्मार्ट फोन

Scn news share

मोबाइल बनाने वाली देसी कंपनी लावा ने अपनी ‘डिजाइन इन इंडिया’ पहल के तहत एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। लावा का यह फोन prime X है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसकी बैटरी एक बार चार्ज होने पर 17 दिन का बैकअप देगी। इसके अलावा इस फोन के साथ 2 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी बी जाएगी । इस फोन को केवल 1,499 रुपए होगी।
डिजाइन इन इंडिया’ पहल के तहत बनाया गया लावा का यह पहला फोन अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। लावा ने साल 2016 में नोएडा में अपना डिजाइन सेंटर सेटअप किया था। इसके साथ ही कंपनी साल 2021 तक लावा मोबाइल की पूरी रेंज की डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही करने के मकसद के साथ आगे बढ़ रही है।
लावा की डिजाइन टीम को चीन में एक साल से ज्यादा की ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग मैकेनिकल, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर डिजाइन की थी। टीम को पूरी ट्रेनिंग चीन में दी गई।
लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हरिओम राय ने बताया कि डिजाइन इन इंडिया पहल भारत को मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक वर्ल्ड क्लास सेंटर बनाने की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण है। ये ‘डिजाइन इन इंडिया’ देश में मोबाइल पार्ट्स बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *