नाबालिक लड़की के अपहरण का मामला 72 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

Share Scn News India

विकास सेन जिला ब्यूरो पन्ना

पन्ना जिले में लडकियों के अपहरण का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है अभी अमानगंज के बमुरहा से डाईल 100 में हुये लडकी के अपहरण का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि पवई से एक और 16 बर्षीय नाबालिग लडकी के 48 घन्टे से लापता होने का मामला सामने आया है। लापता लडकी के माता पिता का आरोप है कि नागौद निवासी प्रमोद विष्वकर्मा द्वारा लगातार फोन के माध्यम से धमकी दी जा रही थी जिसकी सूचना परिजनों नें पवई थाना में पदस्थ सी0एल0 अहिरवार को दी थी उनके सामनें भी उक्त अपराधी द्वारा फोन लगा कर धमकी दी गई थी जिसे पवई पुलिस द्वारा गंभीरता से न लेते हुये यह बोल कर पीडित माता पिता को लौटा दिया है कि उक्त व्यक्ति नषे की हालत में फोन में बात कर रहा होगा। मामले को गंभीरता से न लेने का खामियाजा आज घर से लापता नाबालिग लडकी के माता-पिता को झेलना पडा और अगले ही दिन 2 फरवरी को उनकी लडकी उस बक्त घर से लापता हो गई जब माता-पिता खेत गये हुये थे खेत से वापिस आने पर लडकी के घर पर न मिलनें पर उन्होंने अपनी लडकी की खोजबीन मोहल्ले में की जब उनकी नाबालिग लडकी का कहीं कोई पता नहीं चला तो उन्हें शंका हुई कि निष्चित ही प्रमोद विष्वकर्मा नाम के युवक द्वारा लडकी को अगवा कर लिया गया है जो पिछले काफी दिनों से फोन पर लगातार परेषान एवं जान से मारनें की धमकी एवं भगाने की बात कर रहा था।
घर से अगवा लडकी की षिकायत करनें जब मा-बांप थाना पवई पहुंचे तब भी पवई पुलिस नें अपनी गंभीरता नहीं दिखाई और परिजनों से यह बोला कि आज मंत्री जी का कार्यक्रम में तुम बाद में आना तब रोते-बिलखते मां-बाप अपनी फरियाद लेकर मंत्री जी के कार्यक्रम में पहुंचे जहां भी उन्हें पुलिस द्वारा नहीं मिलनें दिया गया पन्ना एसपी रियाज इकबाल नें उन्हें समझाबुझा कर थाने ले जाने एवं रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की बात कही।
परन्तु 48 घन्टे निकलनें के बाद भी लापता लडकी के मां-बांप को अभी तक सिर्फ पुलिस से आष्वासन ही मिल रहा है लडकी का कोई पता नहीं मां-बाप का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस लडकी को डूढनें के बजाये मां-बांप से सिर्फ सवाल पे सवाल कर रही है और पुलिस की कार्यवाही वहीं की वहीं लटकी हुई है।
लडकी के माता-पिता को जब पवई थाने से किसी प्रकार की मदद मिलती नहीं दिखी तो वो अपनी गुहार लगानें पन्ना कलेक्टर आॅफिस पहुंचे जहां उन्होंने एक आवेदन एवं आॅडियों रिकार्डिग सौंपी।
पन्ना में इन दिनों क्षेत्र में अपराधियों के हौसले दिनो-दिन बड रहे है जिनके सामने पन्ना पुलिस बोनी साबित हो रही है पुलिस से बौखोफ लोग पुलिस को ही निषाना बना कर घटनाओं को अंजाम दे रहे है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!