अब अनलिमिटेड इंटरनेट और मेसेजिंग वाली सिम लॉन्‍च, 165 देशों में करेगी काम

Share Scn News India

भारत इंटरनेट का सबसे बड़ा बाजार हैं 2020 तक भारत मे लगभग 80 करोड़ लोग इंटरनेट का प्रयोग करेंगे वर्तमान में यह संख्या 50 करोड़ के पास पंहुच गई हैं ऐसे में सारी दुनिया की नजर भारत के बाजार पर हैं भारतीय कंपनियों ने भी बाजार की इस नब्ज को पकड़ा है यही वजह हैं कि तमाम मोबाइल सर्विसेस प्रोवाइडर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़ने के प्रयास में फ्री सर्विस प्रोवाइड कर रहे है ।

ऐसे में विदेशी कंपनियों की नजर भी भारत के इंटरनेट बाजार पर हैं हाल ही में चैट सिम 2 अपनी इंटरनेशनल रोमिंग फ्री सिम जिसमे अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा मेसेजिंग व अन्य सुविधाएं बिल्कुल फ्री होगी जिसमे अनलिमिटेड पैक्स जीरो रेटिंग कॉन्सेप्ट पर चलते हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने चैट सिम लॉन्च किया था, जिसमें कुछ बंदिशें थीं। यूजर्स को इसमें फोटो, वीडियो भेजने और वॉइस कॉलिंग करने के लिए कुछ मल्टीमीडिया क्रेडिट्स खरीदने पड़ते थे।

सिम कार्ड मुहैया कराने वाली कंपनी चैट सिम ने गुरुवार को इटली के मिलान में अपने सबसे नए चैट सिम 2 सिम कार्ड को लॉन्च कर दिया। कंपनी के इस सिम कार्ड को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेट सर्फिंग और मैसेजिंग कर सकेंगे। खास बात है कि इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा और न ही इसके लिए किसी प्रकार की सीमा होगी। चैट सिम के वार्षिक प्लान के तहत यूजर्स के पास तकरीबन 165 देशों तक में मैसेज भेजने की सुविधा होगी। चैट सिम 2 बार्सिलोना में 26 फरवरी से एक मार्च तक चलने वाले ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018’ में पेश किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसी कार्यक्रम में चैट सिम के बाकी फीचर्स से पर्दा उठेगा। चैट सिम 2 में अनलिमिटेड पैक्स जीरो रेटिंग कॉन्सेप्ट पर चलते हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने चैट सिम लॉन्च किया था, जिसमें कुछ बंदिशें थीं।
कंपनी के अनुसार, चैट सिम 2 दुनिया भर के तकरीबन 250 टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम करेगा, जिसकी पहुंच 165 से अधिक देशों तक है। सिम कार्ड के साथ आने वाले प्लान में लोग कुछ चुनिंद एप्लीकेंशस के जरिए अनलिमिटेड चैट कर सकेंगे, जिनमें वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, टेलीग्राम, लाइन और हाइक सरीखी एप्स शामिल हैं। यह सिम आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम, एंड्रायड और विंडो फोन व टैबलेट्स पर काम करेगा। फिलहाल भारत में इसकी कीमत क्या होगी, इसके बारे में अभी तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!