कैंसर जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है यहाँ

Share Scn News India

प्रशांत पटेल सागर

सागर – रहली तहसील के पास रजवांस में प्रति मंगलवार सैकड़ो असाध्य रोग कैंसर से ग्रसित मरीज माँ बिजासन मंदिर में आते , बताया जाता है की यहाँ प्रति मंगलवार कैंसर रोगियों को निशुल्क दवा पिलाई जाती है। जिसके पीने से कैंसर जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है और पुरानी से पुरानी बीमारी भी ठीक हो जाती है ऐसा लोगों का मानना है। इस दावे की तहकीकात व् सच्चाई जानने हमारे सागर संवाददकाता प्रशांत पटेल ने मंदिर में आने वाले कई लोगों से उनकी राय ली।

जिसमे लोगों ने भी इस बात की पुष्टि की है। इस दावे में कितनी सच्चाई है ये हम नहीं कह सकते लेकिन यहाँ बढ़ती भीड़ देख इस बात को मानने के लिए मजबूर करती है ,जानकारी के अनुसार मंदिर में दवाई देने का सिलसिला कई वर्षो से चल रहा है।

हम किसी चमत्कार में विश्वास नहीं रखते और न हीं अंधश्रद्धा पर बात करते है। किन्तु आयुर्वेद पर यकीन ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है की प्राकृतिक जड़ी बूटियों में ऐसी तासीर है की असाध्य से असाध्य रोगों का निदान संभव है।
भारत में आज भी कई ऐसे स्थान है जहाँ ऐसी अविश्वसनीय घटनाये देखने को मिल जाती है।
रहली के रजवांस में इन दिनों प्रति मंगलवार मेला सा लग जाता है खास बात ये है की इस स्थान का कोई प्रचार प्रसार ना होने के बाद भी मध्यप्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों से सैकड़ो लोग यहाँ इलाज कराने आते है और यहाँ जो लोग ठीक हो जाते है वे ही दूसरों को यहाँ जाने की सलाह देते है या अपने परिचितों को यहाँ से ले कर दवा पंहुचते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!