महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलाया जा रहा अभियान

Share Scn News India

विकास सेन

●विगत ०३ दिवस में १६७ असमाजिक तत्वों पर प्रतिधातंमक कार्यवाही
●५३ व्यक्तियों से २८१ लीटर शराब जप्‍त

माननीय मुख्यमंत्री म0प्र0 द्वारा महिलाओ की सुरक्षा को लेकर सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिये गये निर्देशो पर कार्य करते हुये पन्ना जिले में अवैध शराब , गुन्डा बदमाशो को पकडने एवं महिला अपराध को रोकने के लिये एवं मनचलों के विरूद्व पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा एक विषेष अभियान चलाया जा रहा है जो दिनांक 18 मार्च 2018 से 25 मार्च तक चलाया जा रहा है जिस अभियान के तहत सभी थाना प्रभारियों कों निर्देष दिये गये है कि वह अपने थाना क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते रहे एवं अवैध तरीके से बनाई एवं व्रिकय की जा रही शराब पर कार्यवाही करे एवं क्षेत्र में जितने भी गुंडा बदमाश है उन पर निगरानी रखें एवं आपराधिक गतिविधिया होने पर कार्यवाही करें इसके अतिरिक्त महिलाओं एवं बच्चियों पर बढ रही छेडखानी की घटनाओं को रोकने हेतु स्कूलों एवं कालेजों के बाहर पाये जाने मनचलों के विरूद्व कार्यवाही करे।
जिस अभियान के तीन दिवस गुजरने के उपरान्त सभी थाना क्षेत्र में अच्छी कार्यवाहियां सामने आई है अवैध शराब के विरूद्व इन तीन दिवस में तकरीबन 52 प्रकरण दर्ज किये गये है जिसमें 53 व्यक्तियों पर आबकारी एक्ट की कार्यवाही की गई है इन सभी शराब माफियाओं से तकरीबन 281 लीटर देशी एवं अग्रेंजी शराब जप्त की गई है । शराब पीकर वाहन चलाने वालें के 15 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही की गई। आर्म्स एक्ट के तहत भी 05 व्यक्तियों पर कार्यवाही हुई है।
महिलाओं के साथ छेडखानी करने वालों के विरूद्व 01 प्रकरण दर्ज किया गया एवं कई आवारा स्कूलों के बाहर बैठने वाले मनचलों के विरूद्व 151 की कार्यवाही की गई इस कार्यवाही के दौरान कई नाबालिक बच्चे भी पकडे गये जिनके घरवालों को मोके पर ही बुलाकर उन्हे समझाईश देकर छोडा गया । अभियान में शामिल गुंडा बदमाशो की निगरानी के साथ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुये 151 के 28 प्रकरण 29 व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज किये गये इसी तरह 110 में 20 प्रकरण 20 व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज किये गये तकरीबन 96 प्रकरण 118 व्यक्तियों को आपस में झगडा न करने के लियें बाडन्ड ओवर किया गया। इस अभियान के चलते जिले के जिन थाना प्रभारियों द्वारा अच्छी कार्यवाहियाँ की गई है उन्हे पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूष्कृत करने की भी घोषणा की गई है एवं पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि यह अभियान समय सीमा समाप्त हो जाने पर भी बन्द नही होगा पन्ना जिले में लगातार इस तरह की कार्यवाहियाँ चलती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!