अमित शाह की टीम बाँटेगी प्रदेश में टिकिट!

Scn news india share

संतोष पारदासानी

भोपाल – इसी साल आ रहे विधानसभा चुनावों में भाजपा की तरफ से सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनावी चेहरा तो होंगे लेकिन इस बार उन्हें 2013 की तरह फ्रीहेंड नहीं मिलेगा। सभी महत्वपूर्ण फैसले अमित शाह की टीम लेगी। यहाँ तक कि टिकिट वितरण का काम भी अमित शाह की टीम देखेगी।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री सौदान सिंह भोपाल आ रहे हैं। वो 21 मार्च को सीएम समेत प्रदेश पदाधिकारियों और संघ नेताओं के साथ अगले चुनावों की रणनीति पर मंथन करेंगे। तय किया गया है कि चुनाव से आठ महीने पहले ही हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर कार्यकर्ताओं समेत समान विचारधारा वाले लोगों से चर्चा कर पाँच नामों का एक पैनल तैयार किया जायेगा। इस पैनल में से ही प्रत्याशी का चयन किया जायेगा। महत्वपूर्ण यह है कि यह काम अमित शाह की पर्सनल टीम करेगी। सौदान सिंह इसी प्लान को लेकर पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे।

संगठन सूत्रों की माने तो पहले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को भोपाल आना था पर उनकी व्यस्तता के चलते अब सौदान सिंह यह बैठक लेने आ रहे हैं। इसके अलावा भाजपा के सभी दस संभाागों में संभागीय संगठन मंत्रियों को भी भोपाल बुलाया गया है। इनके साथ भी समीक्षा बैठक की जायेगी।

गुजरात फॉर्मूले पर होगा काम : सूत्रों ने आगे बताया कि भाजपा इस बार प्रदेश में गुजरात में हाल ही में अपनाये गये फॉर्मूले पर काम करेगी। गौरतलब है कि गुजरात में पार्टी से इतर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी सौ लोगों की टीम भेजी थी, जिसने विधानसभावार काम कर प्रत्याशी चयन के सर्वे से लेकर लोकल लेवल पर फैली एंटी इनकमबेंसी को कम करने के उपाय सुझाये थे। यह टीम सीधे शाह के आफिस को रिपोर्ट करती थी। इसी फॉर्मूले को इस बार प्रदेश में लागू करने पर विचार किया जा रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी के तत्कालीन संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने 40 पेड वर्करों की टीम को काम पर लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!