सारनी वेलफेयर क्लब में समस्याओं का अंबार, कर्मचारियों के हितों का खुलेआम हनन

Share Scn News India

दीपेश दुबे

◆प्रतिदिन अनेकों प्रकार की परेशानी का सामना करते है कर्मचारियों के बच्चे ।

◆क्लब के अंदर हर तरफ फैला अव्यवस्थाओं का आलम ।

◆सांझ ढलते बन जाता है नशेड़ियों का अड्डा ।

◆उभरती प्रतिभाओं के भविष्य से खिलवाड़ , सुविधाओं के नाम पर सफ़ेद हाथी ।

◆क्लब में लंबे समय से क्लब का इंचार्ज एक ही व्यक्ति को रखने से हो रहा यह भ्रष्टाचार , जिम से लेकर पूरे क्लब में लगी सभी सामग्री थर्ड क्वालिटी की इस्तेमाल होती है ।

सारनी । मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के क्लब में हर तरफ देखने मिला अव्यवस्था का अंबार सभी उच्च अधिकारियों से शिकायत करने पर भी अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई । सारनी के मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के क्लब में रोजना बड़ी मात्रा में कर्मचारी एवं उनके बच्चे क्लब आते है । जिन्हें प्रतिदिन अनेकों प्रकार की परेशानी का सामना करना होता है ।

बच्चों से लेकर सभी खेल प्रेमियों ने बताया कि क्लब की स्थिति बहुत ही गंभीर है प्रतिदिन सिर्फ क्लब का ताला खुलता है और कुछ नहीं ना ऑफिस कभी खुला है और ना ही कभी कोई देख-रेख करने आता है । साफ-सफाई तक नहीं होती महीनों तक जिम प्रेमियों ने बताया जिम में 8 लाइट में से सिर्फ दो लाइट चालू है । 5 पंखे में से एक भी पंखा चालू नहीं है । बिजली का बोर्ड पूरी तरह से टूटा हुआ बटन भी नहीं है कई बार करंट लग चुका है । एक्जस फैन का सिर्फ होल नजर आ रहा है फैन है ही नहीं फैन की जगह से मच्छर बड़ी मात्रा में जिम के अंदर आते है । छोटे आईना दो है जिसमें से एक फूटा है मशीनों की सर्विसिंग लंबे समय से नहीं हुई है । मशीनों के तार टूटे पड़े है।

पूरी जिम की मशीनों में जंग लगा हुआ है सर्विसिंग ना होने के कारण तथा कुछ दिन पहले एक युवक को जिम करते वक्त एक मशीन का तार टूटने से राठ उसके सर पर लगी जिससे काफी मात्रा में उसका खून बहा है । आज भी वह मशीन वैसी की वैसी रखी हुई है । इलेक्ट्रिकल वायरिंग पूरी तरह दीवाल से उखड़ी पड़ी है करंट का खतरा बना हुआ रहता है । पानी की कोई व्यवस्था नहीं है एवं मच्छरों से बीमारी का डर बना हुआ रहता है जिम में । बैडमिंटन खेलने आते बच्चों ने बताया बैडमिंटन रूम में एक भी पंखा चालू नहीं रहता गर्मी के मारे परेशान हो जाते है । लव में अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ है । मच्छरों का अंबार लगा होता है बैडमिंटन रूम में एवं हमारा साथी कुछ दिन पहले गिरा था उसे चोट आई थी क्लब में ड्रेसिंग का कोई सामान नहीं है छोटी मोटी चोट के लिए मलहम पट्टी तक नहीं है क्लब ऑफिस रूम में । क्लब में कहीं से कहीं तक पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है हमें घर से पानी बोतल लाना पड़ता है जो कुछ ही देर में खत्म हो जाता है । चौकीदार की भी व्यवस्था नहीं है एक बार क्लब के बाहर से साइकिल चोरी हो चुकी है एवं अनेकों बार साइकिल से हवा निकाली जा चुकी है तथा मोटरसाइकिल से पेट्रोल चोरी होना आम बात हो गया है ।

कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायत करने पर भी अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है । जिम की फीस 30 रुपये है । जो मन माने रूप में ली जाती है 100 रुपए प्रति व्यक्ति और कभी-कभी तो 150 रुपए लिए जाते है । फीस की रसीद भी नहीं दी जाती ऑफिस से और कोई तारीख भी निश्चित नही है फीस लेने की कभी भी फीस मांगने लगते है बिना रसीद के जो न्याय संगत नहीं है । सभी खिलाड़ियों ने बताया क्लब का ऑफिस हमेशा बंद रहता है क्लब इंचार्ज को कई बार फोन पर शिकायत की है पर शिकायत पर कोई सुनवाई अब तक नहीं हुई है क्लब के अंदर शराब सिगरेट गुटखा अन्य नशीली चीजों का सेवन भी किया जाता है कुछ लोगों के माध्यम से ऑफिस रूम में । जल्द ही कर्मचारीयों के द्वारा एकजुट होकर जबलपुर मुख्यालय में इसकी शिकायत की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!