एक क्लिक पर जिले के 13163 किसानों के खाते में अंतरित हुई 15 करोड़ 95 लाख रुपये की राशि

Share Scn News India

मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत जिला स्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित

राज्य स्तरीय सम्मेलन का हुआ लाइव प्रसारण
बैतूल,
मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत सोमवार को जिला स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया।

बडोरा स्थित कृषि उपज मण्डी में आयोजित जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में जिले के किसान शामिल हुये। सम्मेलन का शुभारंभ जिला योजना समिति सदस्य श्री जितेन्द्र कपूर, कलेक्टर श्री शशांक मिश्र, कृषि उपज मण्डी समिति की अध्यक्ष श्रीमती सरोज शुक्ला, नगर परिषद् बैतूलबाजार के अध्यक्ष श्री सुधाकर पंवार एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया।

किसान सम्मेलन में उपस्थित किसानों को राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन का सीधा प्रसारण भी देखने की व्यवस्था की गई थी। जिस पर जिले के किसान भाईयों ने राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिये गये उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा।

जिलास्तरीय किसान सम्मेलन के माध्यम से विगत वर्ष चयनित फसलों का उपार्जन करने वाले किसानों के बैंक खाते में प्रोत्साहन राशि भी वितरित की गई। मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन में एक क्लिक कर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश भर के किसानों के खातों में प्रोत्साहन राशि का अंतरण किया। जिसके मद्देनजर जिले के 13163 किसानों के खातों में भी प्रति क्विंटल 200 रुपये के मान से 15 करोड़ 95 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि अंतरित की गई।

किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री जितेन्द्र कपूर ने कहा कि श्री शिवराज सिंह चौहान जैसा किसान हितैषी मुख्यमंत्री प्रदेश में अब तक कोई नहीं हुआ। साथ ही ना ही कोई किसान हितैषी सरकार ऐसी हुई है, जिसने किसानों के लिये इतने बड़े-बड़े निर्णय लिये हों। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार, किसानों की सबसे बड़ी शुभ चिन्तक सरकार है।
इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरडी बारपेटे सहित अन्य लोगों ने नवीन कृषि उत्पादन संबंधी जानकारी भी उपस्थित कृषकों को दी। कार्यक्रम का संचालन श्री डीडी उइके द्वारा किया गया। इस दौरान कृषि, उद्यानिकी, सहकारिता एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!