लिखित प्रमाण दो, तोड़ दूंगा अनशन- डॉ कृष्णा मोदी

Share Scn News India

बैतूल/सारनी। कैलाश पाटिल –

अपर कलेक्टर भी बैरंग लौटे

16 मई बुधवार से भूख हड़ताल पर बैठे नगर बचाओ उद्योग बचाओ समिति के संयोजक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कृष्णा मोदी की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। गुरुवार को स्वास्थ्य अमला द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण करना प्रारंभ किया गया। तो उनका वजन 60.5 किग्रा आया जो कल की अपेक्षा 1 किग्रा कम था। यानी बुधवार को उनका वजन 61.5 किलोग्राम था जो गुरुवार को घटकर 60.5 किलोग्राम हो गया है।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉक्टर कृष्णा मोदी द्वारा अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल दूसरे दिन भी यथावत जारी रही। गरूवार को भी मोदी का अनशन को तुड़वाने के लिए प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किया गया परंतु उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई। अनशन के पहले दिन बुधवार को शाहपुर एसडीएम एवं घोड़ाडोंगरी तहसीलदार धरना स्थल पर पहुंचे थे परंतु उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

अनशन के दूसरे दिन अपर कलेक्टर मूलचंद वर्मा, एसडीएम शाहपुर एसके भंडारी एवं घोड़ाडोंगरी तहसीलदार अजय शर्मा, सारनी एसडीओपी पंकज दीक्षित और सारनी थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह चौहान ने धरना स्थल पर पहुंच कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी से अपना अनशन तुडवाने का आग्रह किया एवं शासन द्वारा उद्योगों के स्थापित करने , नयी खदाने खोलने और सारनी नपा को तहसील कार्यालय खोलने की कार्रवाई के बारे में अवगत कराया। जिस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने दो टूक शब्दों में जवाब देते हुए कहा कि शासन-प्रशासन उजड़ते शहर को बचाने के लिए क्या कार्यवाही कर रही है आप हमें इसका लिखित प्रमाण ।

आधिकारिक दस्तावेज के साथ़ दे दीजिए मै भूख हड़ताल तोड़ने को तैयार हूं। इसके साथ ही प्रशासन के अमले को बैरंग वापस लौटना पड़ा। दूसरे दिन भी प्रशासन डाक्टर मोदी की भूख हड़ताल तोडने में नाकाम रहा। गुरुवार से उनके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ना शुरू हो गया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम बैतूल है। ऐसी स्थिति में सारनी के अलावा बैतूल जिले के सभी अधिकारी पुलिस ग्राउंड बैतूल में नजर आएंगे। अब देखना यह है कि क्या शासन प्रशासन भूख हड़ताल पर बैठे डॉ मोदी की मांगों का निराकरण करेंगी या उनकी भूख हड़ताल इसी तरह जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!