ग्रामीण क्षेत्र में नहीं रहती बिजली,सुधार कार्य करने के लिए करने पड़ते हैं तरह तरह के प्रयत्न* 

Share Scn News India

मनीष साहू

*दमोह – सरकार लाख दावे कर ले की हमने गांव गांव बिजली पंहुचा दी , प्रधान मंत्री जी चाहे सौभाग्य योजना का बखान करे या मुख्यमंत्री गरीबो को मुफ्त कनेक्शन देने की बात करे , लेकिन जब तक काम से जी चुराने वाले कर्मचारी व् अधिकारी कुर्सी पर बैठे है तब तक ये सारी योजनाए सिर्फ कागजों पर ही दिखाई देगी। फिर चाहे कितना भी फीडर सेपरेशन करले सरकार। गाँवो का अँधेरा कभी दूर नहीं हो सकता।
जी हां हम बात कर रहे हैं बांदकपुर क्षेत्र से जुड़े हुए 18 गांव जो हलगज फिटर से जुड़े हुए हैं जहां पर 2 से 3 दिन तक बिजली गुल रहती है साथ ही बिगड़ जाने पर सुधार के लिए लाइनमैन से तरह-तरह के प्रयत्न गांव वालों को करने पड़ते हैं इसके बावजूद भी लाइनमैन द्वारा बिजली का सुधार नहीं किया जाता और फोन करने पर फोन को बंद कर लिया जाता है ऐसा कहना है यहां निवास कर रहे ग्रामीण लोगों का !
ग्रामीण लोगों का कहना है कि इतनी भयानक गर्मी होने के बावजूद भी बिजली नहीं रहती साथ ही गर्मी से निजात पाने के लिए यंत्र भी बंद रहते हैं ऐसे में किसान और ग्रामीण जन लोग बिजली की समस्या से बहुत अधिक परेशान हैं तथा लाइनमैन को बदल देने की बात भी जब ग्रामीणों व किसानों द्वारा बांदकपुर में कार्यरत बिजली विभाग के अधिकारियों से लिखित आवेदन में शिकायत इस बारे में की गई तो अधिकारी भी यहां चुप्पी साधते नजर आए बिजली की समस्या किसानों व ग्रामीणों के लिए खास तौर पर इस भयानक गर्मी में और भी ज्यादा परेशानी का सबब बनी हुई है और शाम 6 बजे से 10 बजे तक सिंगल फेस बिजली रहती है और सुबह 6 से 10 बजे तक बिजली की कटौती होती है जिसे बंद करने की बात ग्रामीणो और किसानों द्वारा की गई तथा दिन की तरह तीनों फेस की बिजली की मांग ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों से की गई तथा 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का आग्रह ग्रामीणों द्वारा किया गया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!