नपा द्वारा बनाए रिटर्निंग वाल पर अतिक्रमण कर हो रहा अवैेध निर्माण कार्य

Share Scn News India

बैतूल/सारणी। कैलाश पाटिल

पाथाखेड़ा क्षेत्र में अतिक्रमण करना आम बात है जिसे रोक पाने में सुरक्षा विभाग को भी पसीना छुट जाता है। ऐसा ही नजारा वार्ड 18 शिव मंदिर बस स्टैंड रोड की पुलिया के पास बने रिटर्निंग वाल पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कार्य को देखने में आया। जहां अतिक्रमणकारी जोरों से बेधड़क रिटर्निंग वाल पर निर्माण कार्य कर रहा है।

वार्ड के लोगों ने बताया कि वार्ड में रहने वाले गब्बर सिंह और रवि सिंह घर के सामने बने रिटर्निंग वाल पर जबरदस्ती अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण कार्य कर रहा है। गब्बर सिंह और रवि पुलिया के बगल में बने रिटर्निंग वाल मे पिल्लर बना करके अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकान बनाना चाहता है।

रिटर्निंग वाल पर अवैध निर्माण की वजह से लोगों के घरों में पानी घुसेगा।इसके पूर्व भी तेज बारिश में लोगों के घरों में पानी घुस गया था और अगर रिटर्निंग वाल के ऊपर अवैध निर्माण कार्य से बरसात का पानी रिटर्निंग वाल से जाने का रास्ता अवरूद्ध होकर सारा पानी वापस लोगों के घरों में घुस जायेगा। अवैध निर्माण की जानकारी जब वेकोलि के सुरक्षा विभाग को लगने पर अवैध हो रहे निर्माण कार्यस्थल पर पहुंचे तो गबर सिंह और रवि ने यह कहकर उन्हें लौटा दिया कि यह नगरपालिका का कार्य चल रहा है अवैध निर्माण कार्य नहीं हो रहा है।

वार्डवासियों का यह भी कहना है कि गब्बर सिंह और रवि ने रिटर्निंग वाल पर छोटी दीवार भी पानी आने वाले रास्ते में बना रखी हैं जिससे बरसात का सारा पानी रुक कर लोगों के घरों मे जाएगा। वार्ड के लोगों ने वार्ड पार्षद को भी हो रहे अवैध निर्माण कार्य की जानकारी दी परन्तु वे भी इसे रोकने में सफल नहीं हुए। वार्ड के लोगों ने वेकोलि प्रतिबंध और नपा अधिकारी से यह मांग की है कि हो रहे अवैध निर्माण कार्य को रोका जाए अन्यथा हमें आंदोलन करने बाध्य होना पड़ेगा। अब देखना यह है कि इस अवैध निर्माण कार्य को वेकोलि का सुरक्षा विभाग रोकता है या नगर पालिका यह तो आने वाला समय बताएगा। वार्डवासियो ने इस अवैेध निर्माण की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी की है।

इनका कहना है
मेरी जानकारी में नहीं है और ना ही कोई मुझे आवेदन मिला है वार्ड पार्षद और इंजीनियर को इस संबंध में जानकारी होगी अगर आवेदन मिलता है तो उक्त व्यक्ति के विरुद्ध नोटिस जारी कर कार्यवाही की जाएगी
केके भावसार
प्रभारी सीएमओ नपा सारणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!