बडमलहरा की दो ग्राम पंचायतें ओडीएफ घोषित मिले लक्ष्य के अनुसार सम्पूर्ण जनपद अक्टूबर माह तक ओडीएफ कराने का दावा

Share Scn News India

रिपोर्ट- प्रद्युम्न फौजदार,छतरपुर
बडामलहरा/शासन के स्वच्छता अभियान के मद्देनजर खुले में शौच पूर्णतया मुक्त घोषित (ओडीएफ)को लेकर हाल ही में बडामलहरा जनपद पंचायत की दो पंचायतें पूर्णतया ओडीएफ हो चुकी हैं जिनकी गौरव यात्रा गांव में निकाली गई है ।

जबकि 10 पंचायतें इसी जून माह में तथा जनपद पंचायत की शेष सभी ग्राम पंचायतें आगामी अक्टूबर माह में खुले में शौच पूर्णतया मुक्त घोषित करने दावा भी एसबीएम प्रभारी ने किया है।

एसबीएम प्रभारी तथा खंड़ पंचायत अधिकारी जी.पी.प्रजापति ने जानकारी में बताया कि जिला कलेक्टर रमेश भंडारी, जिला पंचायत सीईओ हर्ष दीक्षित, बडामलहरा एसडीएम राजीव समाधिया,सीईओ अजय सिंह के मार्गदर्शन व निर्देशन में डीसी भूपेन्द्र गौतम,जिला स्तरीय प्रेरक शनि एवं पूनम वर्मा के सहयोग से बडामलहरा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत गरखुवां तथा वोकना को खुले में शौच पूर्णतया मुक्त घोषित किया गया है ।

तथा उक्त पंचायतों में गौरव यात्रा भी निकाली गई जिसमें ग्रामीणों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया एसबीएम तथा खंड पंचायत प्रभारी ने बताया कि इसी जून माह में जनपद की अन्य 10 ग्राम पंचायतें भी ओडीएफ में शामिल हो जायेंगी।

एक सवाल के जबाब में एसबीएम प्रभारी ने दावा किया कि आगामी अक्टूबर माह में जनपद पंचायत बडामलहरा की समूची ग्राम पंचायतें ओडीएफ में शामिल हो जायेंगी एक सवाल के जबाब में उन्होंने यह भी दावा किया कि जिन ग्राम पंचायतों में पानी की कमी है वहां शौचालयों के लिये पंचायत के टेंकर से पानी की उपलब्धता करायी जा रही है ताकि लोग खुले में शौच जाने के बजाय शौचालयों का उपयोग कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!