10 लोगों के खिलाफ नपा उपाध्यक्ष ने नामजद की शिकायत इन पर हो सकता है मामला दर्ज

Share Scn News India

दीपेश दुबे

सारनी । नगर पालिका परिषद सारनी में 23 मई को उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया गया था। उस समय क्षेत्र के कई लोगों ने क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर और उप तहसील कार्यालय का खुलकर विरोध किया था विरोध स्वरूप क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर पर बेशर्म के फुल भेके गए थे । जिसको लेकर नगर पालिका परिषद सारनी के उपाध्यक्ष भीम थापा ने 9 जुन को पुलिस महानिर्देशक, पुलिस अधीक्षक,तहसीलदार,एसडीएम, एसडीओपी और थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देकर 10 लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए जाने की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा के माध्यम से शिकायत दिए जाने के बाद पुलिस हरकत में आई और पुलिस दिए गए वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है । उसके बाद मामला पंजीबद्ध होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के मनोहर पचोरिया ने सबके सामने क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर को जूते की माला पहनाने की बात की थी जिस पर थाना प्रभारी ने उन्हें जमकर फटकार लगाई थी । घटना के 21 दिन बाद अचानक नगरपालिका उपाध्यक्ष के माध्यम से शिकायत किए जाने से सारनी क्षेत्र की राजनीति में गर्माहट उत्पन्न हो गया।

इन पर बनेगा अपराधिक प्रकरण

नगर पालिका परिषद सारनी में उप तहसील कार्यालय के शुभ अवसर के समय बिना अनुमति के कई लोगों के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर पर बेशर्म के फुल फेके गए थे इस मामले में राकेश महाले,मोहम्मद इलियास खान, नेहरू सिंह राजपूत,मनोज पंडित, प्रिंटिंग नागले, मनोहर पंचारिया, किशोर चौहान, पंचू खान सिराज खान, उज्वला पांसे सहित 39 लोग शामिल है। बताया जाता है कि यह वर्ष चुनाव का होने की वजह से अचानक क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर के खिलाफ एक सोची-समझी षड्यंत्र के तहत विरोधाभास का दौर शुरू हो गया अब जांच का विषय बना हुआ है कि इस षड्यंत्र के पीछे कौन-कौन लोग शामिल थे । यदि सारनी पुलिस ने शासकीय काम में व्यवधान पहुंचाने सहित अन्य धारा के तहत इन लोगों पर मामला पंजीबद्ध किया तो 15 से 1 माह का समय इन्हें जमानत देने में लगने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है मामला जो भी है लेकिन जैसे ही यह मामला सुर्खियों में आया वैसे अपने-अपने पक्ष के लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर हाथ मारते दिखाई देने लगे हैं।

इनका कहना है।

पुलिस अधीक्षक और सारनी थाने में 23 मई के मामले की शिकायत नगरपालिका के उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा माध्यम ने की गई है इस मामले में वीडियो फुटेज के जांच की जा रही है । जांच के बाद 10 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय काम में बाधा के अलावा अन्य धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया जाए ।

महेंद्र सिंह चौहान टीआई प्रभारी सारनी

उपतहसील कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर क्षेत्र के कुछ लोगों ने जो हरकत की है वह निंदनीय है यह सरकारी काम था सरकारी काम में व्यवधान नहीं पहुंचाना था उप तहसील कार्यालय से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोगों को लाभ मिलता है नपा के उपाध्यक्ष के अलावा इस मामले की नगरपालिका भी लिखित रूप से शिकायत करें जिससे कार्रवाई उचित तरीके से कार्रवाई हो सके ।

पवन कुमार राय मुख्य नगरपालिका अधिकारी सारनी

निर्वाचित जनप्रतिनिधि का अपमान करना यानी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का अपमान करना है कार्यक्रम में बिना सूचना दिए कई संगठन के लोगों ने व्यवधान पहुंचाने का कार्य किया है जिस से आहत होकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी के माध्यम से सारनी थाने और पुलिस अधीक्षक को शिकायत करके लोगों पर कार्रवाई की मांग की गई है ।

रंजीत सिंह – जिलामंत्री भारतीय जनता पार्टी बैतूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!