परेशान होकर व्यापारियों ने अपने जेब खर्च से कराई नाली साफ

Share Scn News India

दीपेश दुबे

सारनी । नगर पालिका क्षेत्र सारनी के शॉपिंग सेंटर वार्ड क्रमांक 12 में व्यापारियों की दुकान के सामने की नाली पिछले 2 साल से साफ नहीं की गई थी आधा दर्जन से अधिक व्यापारी पिछले 2 साल से हो रहे थे परेशान । जफर खान ने बताया कि पिछले 2 साल से दुकान के सामने की नाली की साफ सफाई नहीं हुई है जिसके चलते बरसात होने पर पानी दुकान में घुस जाता था ।

हम सब व्यापारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती को तीन बार आवेदन देकर निवेदन किया था नाली साफ करवाने का किंतु आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला आहत होकर व्यापारी ने इसकी गुहार सतपुड़ा व्यापारी अध्यक्ष से लगाई किंतु उन्होंने भी सिर्फ आश्वासन के कुछ नहीं दिया । आखिर व्यापारी ने तंग आकर आखिरी कोशिश वार्ड पार्षद नागेंद्र निगम से की उन्होंने भी आजकल आजकल करके आश्वासन ही दिया ।

मजबूर आधा दर्जन से अधिक व्यापारियों ने अपने जेब खर्च से मजदूर लगाकर नाली की खुदवाई व साफ सफाई करवाई । लल्ला खान ने बताया नगर पालिका अध्यक्ष, व्यापारी अध्यक्ष से मुलाकात कर आवेदन देने के बाद भी उन्होंने कोई ठोस कार्यवाही नही जिसके चलते व्यापारियों में उनके प्रति आक्रोश का माहौल बना हुआ है वह यह कहने से भी नहीं चूके की नपाध्यक्ष सारनी के 13 वार्डों को बहुत से कार्य से वंचित रखती है यह भेदभाव नहीं चलेगा ।

बारिश खत्म होने के बाद नाली को पूर्ण रूप से तोड़कर गहरी नाली का निर्माण स्वयं हमारे खर्चे से कराया जाएगा ताकि हमे आगे परेशान ना होना पड़े । अपने जेब खर्चे से नाली साफ सफाई कराने वालो में व्यापारी जफर खान, पंकज रजक, रूप लाल साहू, लल्ला खान, रवि आदि व्यापारियों ने नगर पालिका की कार्य प्रणाली व भारत स्वच्छता अभियान पर “खुद पैसे दे कर नाली साफ करा” सवालिया निशान लगाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!