बिजली की आँख मिचौली से ग्रामवासी परेशान

Share Scn News India

पटेरिया सगोनी से फारुख रिंकू खान की रिपोर्ट

*सगोनी पटेरिया*।बिजली की भारी अघोषित कटौती के कारण स्थानीय लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी अघोषित कटौती को बंद करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। जिससे लोगों में विभाग के अधिकारियों के प्रति काफी रोष है।

ग्राम पटेरिया व आसपास के क्षेत्रो में अघोषित कटौती का सिलसिला लगातार जारी है। एक घंटे में बिजली कई बार आती है और कई बार जाती है, जिस कारण से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर लोगों ने गहरा रोष प्रकट किया है और बिजली विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि लगातार हो रही अघोषित कटौती को बंद नहीं किया गया तो वह विभाग के प्रति जोरदार प्रदर्शन करेंगे।

*विद्युत सब स्टेशनों में नही है पर्याप्त लाइन मेन*

दमोह जिले के विद्युत सब स्टेशन-बनवार,कुम्हारी व मझगवां हंसराज में आज तक पर्याप्त लाइनमैन नही रखे गए है।जिस कारण बिजली सप्लाई अवरूद्ध होने पर कई घंटे या एक-दो दिन बाद उसमें सुधार कार्य हो पाता है।इससे आमजन सबसे ज्यादा प्रभावित होते है।

*अस्थायी लोगो को बना दिया लाइन मेन*

इन सब स्टेशनों पर नियुक्त कर्मचारियों ने अपनी पहुँच के कारण कुछ अस्थायी लोगो को रख लिया है,जो इनके द्वारा किये जाने वाले कार्यो को करते हैं।
ये अनपढ़ व अनुभव हीन अस्थायी लोग चन्द पैसों के लिए विद्युत जैसे कार्यो को लापरवाही से करते है और किसी प्रकार की गलती हो जाने पर अपनी जान तक गवां बैठतें है।जिसकी जिम्मेदारी ना तो उन्हें रखने वाला कर्मचारी लेता है और ना ही प्रशासन लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!