मुख्यमंत्री संबल जनकल्याणकारी योजना में हितलाभ का वितरण

Share Scn News India

सचिन शुक्ला बैतूल /शाहपुर & (विक्रम राठौर)

शाहपुर -मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना ‘संबल’ इस योजना लांचिंग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई है । इस योजना में मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना के लांचिंग कार्यक्रम में उज्जवला गैस कनेक्शन का 105 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन चूल्हे का वितरण किया गया , अंत्येष्टि सहायता में 6 हितग्राहियों को पांच पांच हजार के चेको का वितरण किया गया अनुग्रह दुर्घटना में सामान्य मृत्यु पर 3 हितग्राहियों को दो दो लाख के चेक एंव दुर्घटना में मृत 2 हितग्राहियों को चार चार लाख के चेको का वितरण किया गया प्रसूति सहायता में 19 पात्र महिलाओं को 2लाख 84 हजार 400 रुपये की राशि का वितरण किया गया साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना , तेंदू पत्ता संग्रहको को साड़ी पानी की बोतल का वितरण और अन्य योजनाओं के हितलाभों को भी पत्र हितग्राही को दिया गया कार्यक्रम का आयोजन जनपद प्रांगण में व्यापक स्तर पर किया गया था दूर दराज से आये हुये ग्रामीणों के लिए वाहन की और भोजन की व्यवस्था की गई थी ।

मुख्यमंत्री का संदेश वाचन का भी प्रसारण आये हुए हितग्राहियों को दिखाया गया । हितग्राहियों को हितलाभ के साथ ही 1200 लोगो को संबल योजना में पंजीयन का प्रमाण-पत्र दिया गया । जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में उन्हें बहुउद्देश्यीय स्मार्ट कार्ड मिल जाएंगे। लांचिंग कार्यक्रम में सामान्य और दुर्घटना में मृत के परिजनों को अनुग्रह, सहायता, मातृ सहायता की राशि विवाह सहायता का वितरण शिक्षा हेतु प्रोत्साह राशि , सायकल अनुदान , पेंशन योजना , निर्माण श्रमिक कौशल प्रशिक्षण , ओजार उपकरण खरीदी हेतु अनुदान आदि कुल 18 योजना संचालित होगी ।

इस योजना में भूमिहीन को भूमि के पट्टे भी दिए जाएंगे। हितग्राही को विद्युत बिल के रूप में मात्र 200 रूपये प्रतिमाह के मान से फ्लेट रेट पर बिजली बिल का भुगतान करने की सुविधा दी जावेगी। जिससे हितग्राहियों को बल्व, टीवी, पंखा चलाने में आसानी होगी। पंजीकृत हितग्राही को विद्युत उपयोग 1000 रूपये से कम और विद्युत कनेक्शन 500 वॉट से अधिक नहीं होने पर फ्लेट बिल योजना लाभान्वित किया जायेगा ।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक मंगल सिंग जनपद की अध्यक्ष गुड्डन बाई ,मण्डल अध्यक्ष सतीश मिश्रा , मंडल महामंत्री कुलदीप चौधरी , मनीष कुमरे जनपद उपाध्यक्ष विशाल सिंग सरपंच मंगीता बाई , अनिल जैन , ओम प्रकाश गुप्ता , अशोक मलैया , देवराज वर्मा ,सुरेन्द्र यादव जनपद के सभी सदस्य गण एसडीएम एस के भंडारी , बीईओ डीके शर्मा , सीईओ एच एन शर्मा एवं ग्रामीण शहरी जनता उपस्थित थे ।
विधायक मंगल सिंग धुर्वे एवं उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!