आप पार्टी की राज्य कार्यकारिणी बैठक , लिए गए कई निर्णय

Share Scn News India

अनिल जाट

आम आदमी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक दिनांक 6 जून को गांधी भवन, भोपाल में प्रदेश संयोजक श्री आलोक अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बताया गया कि दिनांक 4 और 5 जून को राज्य की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी(PAC)की बैठक हुई थी। उक्त बैठक में हुए निर्णय को राज्य कार्यकारिणी की बैठक में रखकर गहन चर्चा की गई और चर्चा के उपरांत सर्वसम्मति से निम्न निर्णय लिए गए।

*1-* आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की प्रथम सूची दिनांक *25 जून* को दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं मध्य प्रदेश के प्रभारी श्री गोपाल राय जी की उपस्थिति में जारी की जाएगी।
*2-* पूरे प्रदेश में
1 जुलाई तक *बदलेंगे मध्य प्रदेश जन जागरण यात्रा* निकाली जाएगी। इस यात्रा के दौरान प्रत्येक विधानसभा में एक प्रचार वाहन तैयार करके गांव/मोहल्लों में संपर्क किया जाएगा। पार्टी के विचारों, लक्ष्यों व दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्यों की जानकारी सभी को दी जाएगी। इस यात्रा के अंत तक सभी पोलिंग स्टेशन पर मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति सुनिश्चित की जाएगी।
*3-* संगठन को गति देने

एवं सुचारू रूप से चलाने हेतु यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक विधानसभा में 8 से 12 तक सह संगठन प्रभारी होंगे और हर सह संगठन प्रभारी लगभग 20 मंडलों की निगरानी करेगा।
*4-* सभी मंडल अध्यक्षों के द्वारा उनके नीचे बूथ समितियों के निर्माण की निगरानी के लिए हर विधानसभा में एक *विधानसभा संगठन मंत्री* की नियुक्ति की जाएगी।
*5-* यात्रा के दौरान सभी गांव/मोहल्लों से किसानी, बिजली, रोजगार, पेंशन आदि मुद्दों के संबंध में *समर्थन पत्रों* पर हस्ताक्षर कराकर आगामी अरविंद केजरीवाल जी के संभावित कार्यक्रम (8 जुलाई) में उन्हें भेंट किए जाएंगे।
*6-* 15 से 20 मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद एक मंडल सम्मेलन कर सार्वजनिक रूप से मंडल अध्यक्षों को नियुक्ति पत्र भेंट किए जाएंगे।
*7-* विधानसभा और उसके नीचे सभी पदों पर अनिवार्य रूप से एक महिला पदाधिकारी की नियुक्ति की जाएगी।
*8-* प्रदेश में विभिन्न वर्गों जैसे महिला, युवा, किसान, मजदूर, व्यवसायी, उद्योगपति, दलित, अल्पसंख्यक, आदिवासी से संपर्क कर उनके मुद्दों को घोषणापत्र में शामिल करने हेतु प्रदेश संयोजक द्वारा वृहद *आप से संवाद* कार्यक्रम चलाया जाएगा।
*9-* चुनाव प्रबंधन के लिए 8 समितियों की घोषणा की गई। जिसकी सूची नीचे संलग्न है।
*10-* यह भी तय किया गया कि हर लोकसभा में दिए गए प्रोजेक्टर का भरपूर इस्तेमाल किया जाएगा। इस हेतु उपर्युक्त वीडियो मटैरियल प्रदेश कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।
*11-* यह भी निर्णय लिया गया कि विधानसभाओं में भेजी गई अनशन के पूर्व की बची हुई समस्त सामग्री का पूरी तरह से उपयोग किया जाएगा। वर्तमान यात्रा के लिये एक नए पर्चे का ड्राफ्ट भी शीघ्र भेजा जाएगा।

आगामी विधानसभा चुनाव में वर्तमान लूट और भ्रष्टाचार की व्यवस्था का अंत कर आम आदमी का राज लाने के संकल्प के साथ बैठक समाप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!