प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भोपाल के न्यू मार्केट की मल्टीलेवल पार्किंग का ई-लोकार्पण किया

Share Scn News India

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज इंदौर में कार्यक्रम से टी.टी. नगर मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग का ई-लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पार्किंग के साथ अमृत योजना अंतर्गत भोपाल नगर निगम द्वारा विकसित बाल उद्यान और ‘सूत्र सेवा” के तहत इंटरसिटी बस सर्विस का भी ई-लोकार्पण किया। टी.टी. नगर मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग स्थल पर राजस्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता स्थानीय जन-प्रतिनिधि और नागरिकगण मौजूद थे।

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि न्यू मार्केट क्षेत्र में पार्किंग की समस्या का नागरिक लम्बे समय से सामना कर रहे थे। मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग में 1000 चार पहिया और 1000 दो पहिया वाहन की पार्किंग क्षमता है। इससे अब पार्किंग की समस्या नहीं रहेगी। मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग टी.टी. नगर का निर्माण 37 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता की सहभागिता से विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में सफलता प्राप्त कर रहे हैं। स्वच्छता में प्रदेश का इंदौर पहले और भोपाल नगर देश में दूसरे स्थान पर है। यह उपलब्धि जनता के सहयोग से मिली है। उन्होंने न्यू मार्केट व्यापारी संघ द्वारा मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग स्थल से न्यू मार्केट क्षेत्र में संचालित किये जाने वाले ई-रिक्शा का लोकार्पण भी किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से सतीश गंगराडे ने किया सीधा संवाद

मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग स्थल टी.टी. नगर से इंदौर कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से न्यू मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री सतीश गंगराडे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीधा संवाद किया। श्री गंगराडे ने भोपाल को मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिये आभार व्यक्त किया।

नगर निगम सभापति श्री सुरजीत सिंह चौहान, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री संजय कुमार, एमआईसी श्री कृष्णमोहन सोनी, श्री केवल मिश्रा, श्री शंकर मकोरिया, श्री भूपेन्द्र माली, श्री दिनेश यादव, श्री जगदीश यादव भी इस अवसर पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!