मुख्यमंत्री जनकल्याण सरल (संबल) योजना सरल बिजली बिल स्कीम के अंतर्गत गरीबो के बिल हुए माफ़ :-

Share Scn News India

मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना सरल बिजली बिल योजना के अंतर्गत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाई जा रही योजना में पंजीकृत श्रमिकों एवं बीपीएल उपभोक्ताओं के घरेलू कनेक्शन धारियों की बकाया राशि का निराकरण कर उन्हें नियमित बिल भुकतान करने के लिए प्रेरित के उद्देश्य से ये योजना मुख्यमंत्री ने लागू की जिसमे
अजयगढ़ के सरल बिजली बिल स्कीम के अंतर्गत बिजली माफी योजना के अंतर्गत आज 52 हितग्राहियो को 1056694 रूपए के प्रमाणपत्र वितरित किये गए।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण का अवलोकन किया गया कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री का भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टीबी के माध्यम से उपस्थित ग्रामीण इलाकों से आये लोगो को दिखाया गया जिसका ग्रामीण द्वारा प्रसारण का अवलोकन किया गया । मुख्यमंत्री की इस योजना से गरीब जनता को सीधा लाभ दिया गया है जिससे परेशानी में कुछ तो कमी आयेगी ।
साथ ही 1 जुलाई से श्रमिको के लिए घरेलू बिजली कनेक्शन उपभोक्तओं को 200 रुपए मासिक भुकतान योजना प्रारम्भ की गई । जिससे गरीब किसान मजदूरो को इस योजना के अंतर्गत सीधा फायदा मिलेगा । इस योजना के तहत घर मे बल्ब पंखा व टीवी चलाने के लिए प्रारम्भिक रूप से बिलिग अधिकतम 100 यूनिट तक रखी जाएगी ।
इस योजना में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (संभल) योजना में पंजीकृत श्रमिको द्वारा आवेदन पत्र भर कर विद्दुत वितरण कंपनी के नजदीक कार्यालय में या आयोजित हो रहे केम्प में जमा करना होगा ।
कार्यक्रम के मुख्या अथिति जनपद अध्यक्ष अजयगढ भरत मिलन पांडे,विशिष्ट अतिथि नगर परिसद अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा,कार्यक्रम के अध्यक्ष बीजेपी मंडल अध्यक्ष सीलू श्रीवास्तव, मुख्य अधिकारी विद्दुत विभाग अजयगढ़ अखिलेश निगम,बीजेपी मण्डल उपाध्यक्ष संजय गुप्ता,पत्रकारों में हरिकिशोर बाजपेई,मो.आजाद,अनिल गुप्ता, आदर्श सोनी,प्रभाकर द्विवेदी,ब्रजेश गुप्ता,आदि सम्मलित रहे।उक्त योजना के लागू होने पर जनता में कुछ लोगो मे खुशी तो कुछ लोगो मे रोष भी देखा गया ।
जनपद अध्यक्ष भरत मिलन पांडे ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई योजना एक वोट बैंक की राजनीति है क्योंकि कुछ ही दिनों बाद मध्यप्रदेश में चुनाव आने बाले है चुनाव आते ही मुख्यमंत्री को जनता की याद आती है इस सरकार ने किसानों वेरोजगरो के लिए क्या किया । कांग्रेस के पन्ना जिले से टिकट के प्रबल दावेदार भरत मिलन पांडे जी ने सवालिया निशान लगा दिए है
इस योजना की जानकारी ग्राम इलाको में ली गई तो ग्रामीणों ने जानकारी न होना बताया । इस योजना की जानकारी अजयगढ़ के कुछ पत्रकारो ने ग्रामीणों को दी जिसमे कई लोगो को फायदा मिला जिससे लोगो मे खुशी देखी गई जिनको लाभ न मिला ओर योजना के तहत जिसको लाभ न मिला उनको परेसान होते देखा गया । देखना होगा इस योजना से कितना लाभ बीजेपी को होता है
अजयगढ़ से मोहम्मद आज़ाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!