बेटियों के लिए शिक्षा की राह होगी आसान – चेतराम मानेकर

Share Scn News India

दीपेश दुबे

सारनी । गांव में हाई स्कूल खुल जाने से अब बेटियों के लिए भी शिक्षा की राह आसान हो जाएगी । 10 वी तक की पढ़ाई के लिये छात्राओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नही करना पड़ेगा इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षा को सर्व सुलभ बनाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है ।

विधायक चैतराम मानेकर ने सोमवार को ग्राम छतरपुर में हाईस्कूल के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किया । इस अवसर पर विधायक ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 76 लाख 93 हजार की लागत से स्वीकृत नलजल योजना की घोषणा की विधायक ने भारी संख्या में उपस्थित ग्रामवासियों के बीच जल संसाधन विकास विभाग द्वारा छतरपुर के लिए 2 करोड़ 75 लाख की लागत एवं उमरी ग्राम के लिए 2 करोड़ 27 लाख की लागत से स्वीकृत बैराज निर्माण की घोषणा की । विधायक ने कहा कि इन सभी कामो के टेंडर लग चुके है ।

लगभग साढ़े 6 करोड़ की लागत से इस गांव की सिचाई और पेयजल की समस्या दूर होगी । इस अवसर पर विधायक ने कहा कि पंचायत का एक भी पात्र व्यक्ति मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के पंजीयन से वंचित नही रहना चाहिये । इस अवसर पर विधायक ने स्कूल परिसर में आम के फलदार पौधे लगाए । कार्यक्रम को भाजपा प्रशिक्षण विभाग के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कमलेश सिंह ने सम्बोधित किया । कार्यक्रम का संचालन गांव के युवा नेता सुनील सरेआम ने किया ।

कार्यक्रम में जिला मंत्री रणजीत सिंह,मण्डल अध्यक्ष सुधा चन्द्रा,नपा नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल,मण्डल महामंत्री मनोज डेहरिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्याम मदान, सरपंच सुंदर लाल कमरे, पूर्व उपसरपंच दिलीप वरकड़े ,बालक ककोडिया,सहित कई लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!