तेलंगु समाज ने अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को ले कर निकला विशाल मोर्चा , ज्ञापन सौपा 

Share Scn News India

हर्षिता वंत्रप

नागपुर – अखिल भारतीय तेलगु समाज संगठन संघर्ष समिति ने तेलगु समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को ले कर विशाल रैली निकल , प्रदर्शन किया , रैली में सम्पूर्ण महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से आये तेलगु समाज के सैकड़ों की संख्या में महिलाये , पुरुष व् बच्चे शामिल थे। संगठन ने शासन से शीघ्र तेलंगु जाति को अनुसूचित जाति में शामिल कर आरक्षण का लाभ दिए जाने की मांग की है।

संगठन का कहना है की तेलगु समाज विगत 200 वर्षो से महाराष्ट्र में निवासरत है , किन्तु शासन की किसी भी योजना का उन्हें लाभ नहीं मिल रहा , नाही बच्चो को शाला में प्रवेश हेतु कोई उचित पात्रता प्राप्त होती है। जबकि समाज का महाराष्ट्र के विकास में बड़ा योगदान रहा है ,फिर चाहे कला के क्षेत्र में हो या खेल के क्षेत्र में या फिर प्रशासनिक सेवा के क्षेत्र में , सभी क्षेत्रों में तेलगु समाज ने बढ़चढ़ कर भूमिका निभाई है , लेकिन अभी भी समाज आर्थिक व सामाजिक रूप से कमजोर है।

इन्हीं मांगो को लेकर तेलगु समाज संगठन संघर्ष समिति ने यशवंत स्टेडियम से जोरदार नारेबाजी करते हुए रैली निकली , एवं विधानसभा के घेराव की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया , जिसके उपरांत संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रतिनिधियों ने आदिवासी विकास राज्य मंत्री विष्णु सावरा को ज्ञापन सौपा। मंत्री विष्णु सावरा ने जल्द ही सर्वे कराकर उचित कार्रवाही करने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौपने वालो में सचिन डाके, लक्ष्मीकांत येसूर, नरेश मूर्ती, भालचंद्र कुर्तकोटी, सुनील मिद्दे, नंदुअण्णा तेंदुलकर, रमेश कटुके, प्रदीप आधारे आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!