ग्राउंड जीरो से उपडेट-आठनेर, कलेक्टर ने शांति बनाए रखने की अपील की

Share Scn News India

संवाददाता आशुतोष त्रिवेदी आठनेर ।

●पुलिस प्रशासन के खिलाफ जनता का आक्रोश सड़कों पर उतरी सैकड़ों महिलाएं बच्चे ।

●पुलिस ने किया लाठीचार्ज ।

●शाराब की दुकान आग के हवाले ।

●एसडीओपी मुलताई को पत्थर मारा आख पर आई गंभीर चोट ।

●कलेक्टर-एसपी को सौंपा ज्ञापन ।

आठनेर-सुमित लहरपुरे का अपहरण कर हत्या करने के मामले में गुरुवार के दिन आठनेर नगर सुबह से दोपहर तक बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया गया बुधवार रात से नगर में तनाव का माहौल था सुमित के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है इधर इस मामले पर उचित कार्रवाई नहीं करने पर एसपी ने आठनेर टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन को लाइन अटैच कर दिया है हत्या के विरोध में नगर की सैकड़ों महिलाएं भी उतरी और जमकर नारेबाजी करते हुए पूरे नगर में सुमित के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है । मृतक सुमित का दोपहर 12: 30 बजे पोस्टमार्टम कर मोक्ष धाम में अंत्येष्टि की गई जिसमें नगर के सैकड़ों लोग शामिल हुए ।

●नगर की दो शराब दुकानों को उग्र भीड़ ने आग लगाईं

नगर में संचालित दो शराब दुकानों को उग्र भीड़ ने आग लगा दी जिस पर पुलिस ने बस स्टैंड पर लाठीचार्ज किया जिससे अफरा तफरी का माहौल दैखा गया । कलेक्टर-एसपी ने कानून व्यवस्था बनाने के लिए नगर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया । महिलाओं ने नगर में संचालित दोनों शराब दुकानों को बंद करने की मांग एसपी कलेक्टर से की ।

●मुलताई एसडीओपी चोटील

सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के लिए ज़िले भर से पुलिस बल तैनात किया गया था । इसी दौरान उपद्रवियों ने मुलताई एसडीओपी अनिल शुक्ला को पत्थर मारा जिससे एसडीओपी अनिल शुक्ला को आंख के पास गहरी चोट आई है ।

●सुमित मर्डर केस में पुलिस अधीक्षक ने एस आई टी का गठन किया

सुमित मर्डर केस में जिला पुलिस अधीक्षक ने एसआईटी टीम का गठन किया है मामले की जांच के लिए भैंसदेही एसडीओपी प्रेम नारायण सिंह ठाकुर बैतूल कोतवाली टीआई राजेश साहू को जांच टीम में शामिल किया है। ।

●पुलिस छावनी बना आठनेर नगर

लापता युवक की हत्या करने के मामले में बुधवार रात से नगर में तनाव का माहौल रहा जो गुरुवार की सुबह से और ज्यादा तेज हो कर विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल हुए जिसमें महिलाएं बच्चे भी शामिल हूए गुरुवार सुबह से ही देखते ही देखते विरोध की चिंगारी ऐसे भड़के की समूचा आठनेर नगर पुलिस छावनी में तब्दील होगा लगभग 40 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हुए लेकिन विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने ज्यादा शक्ति नहीं दिखाई पुलिसकर्मियों से प्रदर्शनकारियों की झूमाझटकी भी हुई लेकिन मामला शांत कर लिया गया है आठनेर में विरोध को देखते हुए एसपी ने बैतूल एवं अन्य आसपास के थाना प्रभारियों को आठनेर बुलाया था दो वज्र वाहन भी आया था आंसू गैस छोड़ने के लिए उपकरण मंगाए गए थे लेकिन उसकी आवश्यकता नहीं पड़ी ।

●सड़कों पर टायर जलाकर रास्ता रोका

गुरुवार सुबह से नगर में प्रमुख मार्गों पर टायर जलाकर रास्ता रोका गया यात्री बसों को भी नगर में प्रवेश नहीं करने दिया गया जिससे सरकारी कर्मचारी भी अपने ऑफिस नहीं जा पाए नगर के सभी स्कूलों को बंद रखा गया साथ में सेंट्रल बैंक स्टेट बैंक सहकारिता बैंक एवं अन्य शासकीय कार्यालय भी बंद रखे गए ।

●महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर फेकी चुड़ी

सुमित के हत्या मामले में नगर में तनाव बरकरार है विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने पुलिसकर्मियों के ऊपर चुड़ी फेंकी इधर मामला उग्र होता देख महिला पुलिस कांस्टेबल भी बुलाया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!