केन्द्रीय नेतृत्व में एचएमएस यूनियन की एरिया और यूनिट की कार्यकारिणी का हुआ गठन

Share Scn News India

बैतूल/सारणी। कैलाश पाटिल

पाथाखेडा क्षेत्र में कोयला श्रमिक सभा यूनियन का गठन केंद्रीय नेतृत्व नागपुर के द्वारा किया गया। इसके अलावा क्षेत्रीय्र कल्याण समिति एवं सुरक्षा समिति का भी गठन हुआ।

13 जुलाई शुक्रवार को सारणी खदान में कोयला श्रमिक सभा कि गठित कार्यकारिणी के सदस्यों का परिचय एवं स्वागत कार्यक्रम किया गया। कोयला श्रमिक सभा पाथाखेड़ा क्षेत्र के अध्यक्ष अमृतलाल रघुवंशी, महामंत्री अशोक नामदेव ने बताया कि वेकोलि पाथाखेड़ा क्षेत्र के सभी कामगार अपनी किसी भी समस्या के निराकरण के लिए इकाई कार्यकारणी से संपर्क कर सकते हैं। कोयला श्रमिक सभा हर संभव कामगारो की समस्याओं को हल करने का प्रयास करेगी।

एरिया कार्यकारणी अध्यक्ष मूलचंद गुप्ता और विजय सूर्यवंशी। कोषाध्यक्ष खेमचंद कोल्हे। पाथाखेड़ा क्षेत्र के क्षेत्रीय सुरक्षा समिति के कार्यकारिणी अध्यक्ष शमशेर सिंह, महामंत्री पंकज कुमार सेन। क्षेत्रीय कल्याण समिति कार्यकारिणी अध्यक्ष मनीष कुमार ठाकुर, महामंत्री विजय सूर्यवंशी। तवा 1 के अध्यक्ष गंगाधर पुरोहित, कार्यकारिणी अध्यक्ष तबरेज खान, महामंत्री विजय परमार। तवा 2 से अध्यक्ष अर्जुन कुर्मी, कार्यकारिणी अध्यक्ष अवधेश पंडित, महामंत्री रवि यादव। कॉमन सर्विसेस से कार्यकारणी अध्यक्ष विजय जावलकर, महामंत्री परवेज। क्षेत्रीय कर्मशाला के अध्यक्ष डीआर चिल्हाटे, कार्यकारिणी अध्यक्ष राजेंद्र वागद्रे, महामंत्री इंद्रे सिंह। छतरपुर 1 के अध्यक्ष शमशेर खान, कार्यकारिणी अध्यक्ष रोहित सूर्यवंशी, महामंत्री पंकज सेन। छतरपुर 2 के अध्यक्ष मूलचंद गुप्ता, कार्यकारिणी अध्यक्ष पूरन, महामंत्री अरुण सिंह। शोभापुर खदान से अध्यक्ष दीपसिंह राजपूत, कार्यकारी अध्यक्ष विजय सिंह रघुवंशी, महामंत्री दीपक पवार। वही सारनी खदान के अध्यक्ष मनीष गावंडे, बद्री प्रसाद कार्यकारिणी अध्यक्ष और महामंत्री गोकुल प्रसाद मालवीय होंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुबारिक खान ने कहा कि आप लोग ऐसे यूनियन की सदस्यता ले लेते हैं जिनका ना आईआर चलता है और ना ही मीटिंग में बैठ सकते हैं, ऐसे लोगों को आप लोग पहचाने। आज फार्म 16 को उठा कर के देख लो क्वाटर के नाम पर 7.5 प्रतिशत जो आपने कमाया लिया जा रहा है बिजली पानी और 1 प्रतिशत अलग से कुल मिलाकर प्रत्येक मजदूर 2500 से 2700 देता है।

अशोक नाम देव ने कहा कि मैनेजमेंट यह कभी नहीं चाहती की पांचों यूनियन एक हो, मजदूर एक हो जिससे मैनेजमेंट को परेशानी हो। वही उन्होंने ठेका श्रमिकों को मिलने वाले वेतन की विसंगति के बारे में भी कहां। अमृतलाल रघुवंशी ने कहा कि एचएमएस यूनियन मजदूरो के हितो की लड़ाई लडने के लिए हमेशा तैयार है। मजदूर की लड़ाई के लिए एचएमएस यूनियन का प्रत्येक सदस्य आधी रात को ही तैयार खडा रहेगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कोयला श्रमिक सभा के सभी यूनिटो के अध्यक्ष, कार्यकारिणी अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, सदस्य और कामगार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!