खाद्य आयोग की सदस्य 16 एवं 17 जुलाई को जिले के भ्रमण पर शिकायत/सुझाव भी दे सकेंगे आमजन

Share Scn News India

बैतूल,
मध्यप्रदेश खाद्य आयोग की सदस्य श्रीमती दुर्गा डाबर का जिले में 16 एवं 17 जुलाई को भ्रमण कार्यक्रम आयोजित है। श्रीमती डाबर द्वारा जिले में लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था, आंगनबाड़ी के माध्यम से संचालित पूरक पोषण आहार कार्यक्रम तथा शालाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए संचालित मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम की निगरानी एवं मूल्यांकन किया जाएगा।
श्रीमती डाबर 16 जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक जिला पंचायत के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में चर्चा करेंगीं। इस दौरान स्थानीय वार्ड पार्षद, क्षेत्रीय नागरिकों की शिकायत एवं सुझाव भी दे सकेंगे। तदुपरांत अपरान्ह 3 बजे से सायं 5 बजे तक विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा बैठक में भाग लेगीं।
श्रीमती डाबर द्वारा 17 जुलाई को प्रात: 8 बजे से जिले में संचालित योजनाओं का विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण एवं हितग्राहियों से चर्चा की जाएगी। इस दौरान वे विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण भी करेगीं। भ्रमण एवं निरीक्षण के दौरान जिले के संबंधित विभागों के जिला/विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी भी साथ में रहेंगे। भ्रमण के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण एवं विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली जाएगी। साथ ही मध्यान्ह भोजन, उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण किया जाएगा एवं उपभोक्ताओं से चर्चा की जाएगी।
शिकायत एवं सुझाव के लिए नियत समय
जिले के नागरिक लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली, पूरक पोषण आहार कार्यक्रम तथा मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के संबंध में अपनी शिकायतें/सुझाव 16 जुलाई को जिला पंचायत के सभाकक्ष में पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 2 बजे के बीच उपस्थित होकर खाद्य आयोग सदस्य को अवगत करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!