Registration for reporter’s

Scn news india share

सम्मानीय एससीएन संवाददाता बंधुओ , आपको यह बताते हुए हम गौरव का अनुभव करते है की इंटरनेट माध्यम से निष्पक्ष , निर्भीक व् सकारात्मक पत्रकारिता माध्यम से पाठकों तक समाचारों को पंहुचने के इस अविस्मरणीय सफ़र के हम 20 अप्रैल 2018 को 10 वर्ष पुरे करने जा रहे है। यह खट्टे मीठे अनुभव का सफर आपके सहयोग के बिना है हम पूरा नहीं कर पाते इसलिए हम आपके प्रति कृतघ्न है। चूँकि जिस वक्त वर्ष 2007 में हमने अपना सफर शुरू किया था तब इंटरनेट की प्रति लोगों में अनभिज्ञता थी। साथ ही इंटरनेट स्पीड के ना ही उपर्युक्त संसाधन थे और ना ही पर्याप्त अपलोड स्पीड थी , किन्तु हमें विजन था की आने वाले समय में हम डिजिटल इंडिया में प्रवेश करेंगे , देर से ही सही पर आज हमारा विश्वास जीत गया , हमने 2009 में एक नारा दिया था — ‘हर घर में क्यों , हर हाथ में क्यों नहीं ‘ ये कथन टेलीविजन के लिए हमने कहे थे। जिस पर चहुओर हमारा खूब उपहास उड़ाया गया। पर हम किंचित भी विस्मित नहीं हुए। हम जानते थे की ये होगा।

मित्रो आज हर हाथ में मोबाइल है। आज प्रतिदिन एक से पांच जीबी डेटा के प्लान सस्ती दरों पर उपलब्ध है। 4 G स्पीड है अब लोगो का समाचारो को देखने का नजरिया बदल रहा है।
आप भी इस डिजिटल क्रांति के लिए बधाई के पात्र है । पाठको की आपेक्षाएँ अब हमसे बढ़ रही है और इसके साथ अब आपकी जिम्मेदारी भी और बढ़ गई है। भारत के विकास में आपकी महत्त्वपूर्ण भूमिका है , स्वयं शिक्षित व् सक्षम बने और औरो को भी सक्षम बनाये । समाचारों की तह तक जाये। विश्लेषक बने,   विश्लेषण करे , तर्क शक्ति बढ़ाये , जनहितैषी पत्रकारिता करे जिस लिए अब एससीएन न्यूज कई पत्रकारिता प्रशिक्षण प्रोग्राम ले कर आ रहा है।
अप्रैल माह से सभी एससीएन न्यूज के जिला, तहसील, ब्लॉक एवं ग्रामीण क्षेत्रो के हमसे जुड़े रिपोर्टर्स हेतु ऑनलाइन पंजीयन प्रकिया जारी की जा रही है जिस पर आप आपने पंजीयन अनिवार्य रूप से करा लेवें। पुरानी सभी मानसेवी प्रतिनियुक्तियां 31 मार्च से निष्क्रिय हो जाएगी। नए रजिस्ट्रेशन हेतु रजिस्ट्रेशन पेज जिस सभी नियम व् शर्तों के साथ scnnewsindia.com पर online उपलब्ध है। यह पासवर्ड प्रोटेक्टेड है जिसपर पंजीयन हेतु मुख्य कार्यालय के फोन नम्बर 7869372721 से सम्पर्क कर आप पिन नंबर प्राप्त कर पंजीयन प्रक्रिया पूरी कर सकते है ।

१. ध्यान दे – खबरे स्वम् लिखे , कॉपी न करे – ये कॉपीराइट एक्ट का उलंघन है।
२. ध्यान रहे काम करने वालों से ही तो गलती होगी , गलती सुधारी जा सकती है।
३. सभी पत्रकारों का सम्मान करे।

संपादक

SCN NEWS INDIA

 

error: Content is protected !!