scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुर्नजीवन अभियान के तहत छोटा मठारदेव कुंओं की श्रमदान से हुई सफाई, आज वार्ड 1 सरकारी कुएं पर श्रमदान

Scn News India

kuaa

ब्यूरो रिपोर्ट 

अभियान के तहत निकाय क्षेत्रों के जल स्त्रोतों तथा नदी, तालाबों, कुंओं तथा अन्य जल स्त्रोतों की होगी सफाई, किया जाएगा अतिक्रमण मुक्त।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुर्नजीवन अभियान के तहत शुक्रवार 7 जून को सुबह 7.30 बजे से वार्ड 10 छोटा मठारदेव पंप हाउस स्थित कुओं की सफाई श्रमदान के माध्यम से की गई। अभियान के तहत लगातार निकय क्षेत्रों के जलस्त्रोतों की सफाई की जाएगी।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम ने बताया कि शुक्रवार को वार्ड 10 छोटा मठारदेव पंप हाउस के दो कुओं की सफाई का अभियान श्रमदान के माध्यम से रखा गया था। सुबह 7.30 बजे नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे, वार्ड 10 की पार्षद शिवकली बबलू नरें, संगीता मनीष धोटे, प्रवीण सोनी, नोडल अधिकारी कमलेश पटेल, सहायक लेखाधिकारी ब्रजेश नागर, उपयंत्री रविंद्र वराठे समेत अन्य लोगों की उपस्थिति में कुंओं की सफाई का कार्य प्रारंभ किया गया। करीब तीन घंटे सतत श्रमदान के पश्चात दोनों कुओं की भीतर और बाहर से पूरी तरह सफाई की गई। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे ने कहा कि अभियान के दौरान एवं बाद में भी इसी तरह आम लोगों की मदद से श्रमदान कर जलस्त्रोतों की सफाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से जल बचाने का आग्रह किया है।

WhatsApp Image 2024 06 07 at 14.47.13 3b9544fc

नोडल अधिकारी कमलेश पटेल ने बताया कि वार्डों में जल संवर्धन एवं जलस्त्रोतों के पुर्नजीवन को लेकर नपा द्वारा तैनात वार्ड प्रभारी पहुंच रहे हैं। वार्ड में पार्षदों के साथ मिलकर वे लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अभियान के तहत शनिवार 08 जून को सुबह 7.30 बजे से वार्ड क्र. 1 पाटाखेड़ा स्थित सरकारी कुंए की श्रमदान से सफाई की जाएगी। उन्होंने सभी नागरिकों से भी उक्त कार्यक्रम में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

WhatsApp Image 2024 06 07 at 14.47.13 a7766956

अभियान के तहत रविवार 9 जून को प्रात 8.30 बजे से गायत्री मंदिर से कलश यात्रा निकाली जाएगी। वहीं अपरान्ह 4 बजे से शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सारनी में जल संरचनाओं के संरक्षण एवं पुर्नजीवन विषय पर निबंध स्पर्धा का आयोजन भी किया गया है। उक्त स्पर्धा में सभी आयु वर्ग के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। प्रतिभागियों को आगामी 16 जून को छठ पूजा घाट पर अभियान के समापन अवसर पर पुरस्कृत भी किया जाएगा।