scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

अगले 3 घंटों में 13 जिलों में हल्की बारिश की संभावना

Scn News India
mousam 18
अगले 3 घंटों में अनूपपुर, अशोकनगर, बैतूल, हरदा, मऊगंज, पांढुर्ना, रायसेन, रीवा, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़, विदिशा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।
♦️अगले 3 घंटों में बालाघाट, जबलपुर, मैहर, मंडला, सिवनी में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।
♦️अगले 3 घंटों में छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, डिंडोरी, कटनी, नर्मदापुरम, नरसिम्हपुर, पन्ना, सागर, सतना, उमरिया में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।
17 सितम्बर 2024 का मौसम पूर्वानुमान :
♦️उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (≥12 सेमी) होने की संभावना है;
♦️उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 सेमी) होने की संभावना है।
♦️उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।
♦️पश्चिम मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, श्रीलंका तट से दूर, दक्षिण बंगाल की खाड़ी के अधिकांश हिस्सों, उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कई हिस्सों और उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के आसपास के हिस्सों, उत्तरी ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के तटों पर 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बढ़कर 55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है।
♦️मन्नार की खाड़ी के ऊपर हवा की गति 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे और बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के पश्चिमी हिस्सों और पश्चिम मध्य अरब सागर के आसपास के हिस्सों, सोमालिया तट के साथ और उससे दूर 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है।
♦️मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी जाती है।