scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

जिला कांग्रेस कमिटी और किसानो का हल्लाबोल, रैली निकाल किया जोरदार प्रदर्शन

Scn News India

 

i

नीता वराठे 

किसानों की फसलों का उचित मूल्य दिलाने एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष  राहुल गांधी  को आतंकवादी कहने पर जिला कांग्रेस कमिटी बैतूल के द्वारा जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया गया।  पूर्व पी.एच.ई मंत्री सुखदेव पांसे एवं  जिला  कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष  हेंमत वागद्रे के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या  में किसानो ने  रैली निकाल प्रदर्शन किया एवं कलेक्टर को ज्ञापन सौप भाजपा नेताओं के प्रति दडात्मक कार्यवाही करने की मांग ।

WhatsApp Image 2024 09 20 at 19.14.44 33cef605 scaled

कांग्रेस नेताओ ने कहा की प्रदेश में सभी क्षेत्रों में दयनीय स्थिति है । और त्राहि-त्राहि मची हुई है, जो ज्वलंत समस्या वर्तमान में है उनमें किसानो की समस्या सबसे महत्वपूर्ण है कि भारी वर्षा, खाद, बीज की कमी से किसानों की फसले खास तौर पर सोयाबीन, उडद, धान एवं अन्य दलहन खराब हो गयी है। और किसान इस समय भारी आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है। सरकार द्वारा उनकी फसलों को 10 वर्ष पुराने भाव से आज भी खरीदा जा रहा है। तथा किसानों को भारी-भरकम बिजली के बिल दिए गये है, बिलो को जमा न करने पर उनके बिजली के मीटर काटने से लेकर उनकी मोटर पंप आदि जप्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

WhatsApp Image 2024 09 20 at 19.14.45 a592fd40

राहुल गांधी का अपमान किया

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री राहुल गांधी जी के प्रति केन्द्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टु एवं उत्तरप्रदेश के राज्य मंत्री रघुराज सिंह द्वारा उन्हें आंतकवादी कहकर अपमान किया गया है। जबकि पुरा देश जानता है कि श्री राहुल गांधी के पिता स्व. राजीव गांधी का बलिदान एवं उनकी दादी स्व. श्रीमति इंदिरा गांधी की शहादत इस देश की सेवा करते हुए हुई है। तथा उन्ही का खुन श्री राहुल गांधी की रंगो में दौड़ रहा है। भाजपा नेताओ द्वारा श्री राहुल गांधी जी के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने से प्रदेश के लाखों-लाख कांग्रेस जन आहत एवं दुखी है।

उन्होंने  किसानों की फसलो का उचित मुल्य दिलाने एवं केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टु एवं उत्तरप्रदेश के राज्य मंत्री रघुराज सिंह के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही कराने की मांग की है।

 

प्रमुख्य मांगे 

  1. किसानों की सोयाबीन का 6000रू प्रति क्विटंल दिया जाए ।
  2. किसानों की सोयाबीन की फसल पर 40 प्रतिशत की जगह 100 प्रतिशत खरीदी जाए। 
  1. किसानों को गेंहू का समर्थन मूल्य 2700 रूपये प्रति क्विटंल तथा धान का 3100 रूपये प्रति क्विटंल खरीदा जाए।
  2. केन्द्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टु एवं उत्तरप्रदेश के राज्य मंत्री राघुराज सिंह द्वारा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री राहुल गांधी के प्रति अशोभनीय भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हे आतंकवादी कहने को लेकर दोनो भाजपा नेताओं के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश जारी किये जावे।
  1. वर्तमान खरीफ सीजन में सोयाबीन और मक्का में अफलन की स्थिति है। अतिवृष्टि के कारण इस फसल की नुकसानी में तत्काल सर्वे कराया जाए और किसानों को मुआवजा दिया जाए।
  2. गढा टोल प्लाजा एनएचएआई के नियम अनुसार निधार्रित दुरी से कम पर है इस तरह से ये अवैध टोल प्लाजा है। इसलिये इस टोल प्लाजा पर वसुली तत्काल बंद कि जाए और इसे हटाया जाए।