scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Indore

प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर निगरानी के लिये मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन प्रकोष्ठ जिला पंचायत में स्थापित

Scn News India

press

ब्यूरो रिपोर्ट 

इंदौर जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए व्यापक तैयारियां जारी हैं। जिले में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर निगरानी के लिये मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी का गठन किया गया है। इसका निगरानी कक्ष जिला पंचायत में स्थापित किया गया है। मीडिया में प्रसारित होने वाले राजनैतिक दलों, अभ्यर्थियों तथा विधानसभा निर्वाचन से जुड़े विज्ञापनों और पेड न्यूज़ आदि के संबंध में इस कक्ष के माध्यम से निगरानी रखी जायेगी। यह मीडिया कक्ष 24X7 कार्य करेगा। मीडिया कक्ष में निगरानी के लिए 70 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

      जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन की अध्यक्षता में आज उपरोक्त अधिकारी/कर्मचारियों बैठक में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर बताया गया कि उक्त दलों में विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारियों और विशेषज्ञों को दायित्व दिये गये हैं। श्री जैन द्वारा मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी के कार्यों की जानकारी देते हुये कहा गया कि यह निर्वाचन का अहम प्रकोष्ठ हैं। सभी अधिकारी पूर्ण गंभीरता से अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी के दल को प्रशिक्षण दिया गया। मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन के दलों के सदस्यों को उनके दायित्व एवं कर्तव्यों के बारे में बताया गया। इस अवसर पर मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन तथा मीडिया प्रबंधन के नोडल अधिकारी एवं संयुक्त संचालक जनसंपर्क डॉ. आर.आर.पटेल ने कमेटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी।