scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

रेत माफिया के ठिकाने पर कलेक्टर की छापामार कारवाही ,अवैध रेत से भरे 32 ट्रक पकड़े

Scn News India

ret

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • रेत माफिया के ठिकाने पर कलेक्टर की छापामार कारवाही ,अवैध रेत से भरे 32 ट्रक पकड़े
  • ट्रक छोड़ कर भागे ड्राइवर,राजस्व पुलिस अमले ने रात भर की चौकसी

बैतूल – बीती रात बैतूल कलेक्टर ने राजस्व अमले और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम को लेकर रेत माफिया के ठिकाने पर बड़ी कारवाही की है। सूत्रों की माने तो  देर रात बारह बजे के करीब शाहपुर इलाके के रेत माफिया अरशद के ठिकाने पर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने छापामार कारवाही की जिसमे मौके पर अवैध रेत से भरे 32 ट्रको को पकड़ा है । बताया जा रहा है की कारवाही से मचे हड़कंप से एक ड्राइवर को छोड़ बाकी सब अपने अपने ट्रको  को छोडकर फरार हो गए। वही मौके से 32 ट्रक, जेसीबी ,पोकलेन मशीने जप्त कर अवैध रेत भंडारण पर भी कार्यवाही की गई है ।

जानकारिनुसार  शाहपुर के गुवाड़ी समेत अन्य क्षेत्रों से अरशद अवैध रेत का कारोबार कर रहा था जिसकी शिकायते लगातार मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत खनिज कारपोरेशन में की जा रही थी।

इन्ही शिकायतों के आधार पर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, एसपी निश्चल झारिया, एसडीएम शाहपुर को साथ लेकर रात 12 बजे दबिश दी जिसमे फिलहाल ट्रको ओर अवैध भंडारण का नापजोख जारी है जिसके बाद ही अरशद पर कार्यवाही प्रस्तावित होगी ।

बता दे की एक दी पहले ही कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने राजस्व सहायकों की क्लास ली थी और राजस्व मामलो के निराकारण के सख्त निर्देश दिए थे ,जिसमे बाद बंसल कंपनी पर अवैध उत्खनन के प्रकरण में बंसल कंस्ट्रक्शन पर 21.53 करोड़ रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया था। अब रेत खनन माफियाओ की बारी है। बता दे की जिले कई रेत खदानों पर अवैध उत्खनन की शिकायते जिला प्रशासन को मिल रही है। जिन पर भी कारवाही की संभावना है।