scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

विकास के नाम पर हो रहा घटिया निर्माण टैगोर वार्ड में पीएचई विभाग के सामने छ: माह पुरानी सीसी रोड में पड रही दरार

Scn News India

vikas
ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल जिले में विकास के नाम पर किस तरह खुले आम खेल चल रहा है इस का सच यदी आप देखेंगे तो आप के होश उड़ जायेंगे । बता दे की नगरपालिका छेत्र के टैगोर वार्ड में पुराने पीएचई विभाग के कार्यालय के सामने से छ: माह पूर्व एक सीसी रोड का निर्माण किया गया था। और रोड के निर्माण कार्य के बाद छ: माह भी पूरे नही हुए की सड़क से गिट्टी के टुकड़े बाहर आने लगे। इतना ही नही रोड में आई दरार इतनी गहरी हो गई है की उसमें साइकल का पइया तक घूस सकता है।
स्थानिय लोगो की माने तो यह रोड छः या सात माह पूर्व ही बना है ठेकेदार ने जब रोड का निर्माण किया था तब से वह घटिया सामग्री का उपयोग कर रहा था। जिसको लेकर वार्ड वासियों ने इसका विरोध भी किया था। जिसके बाद ठेकदार ने काम में तेजी लाकर काम को जल्द ही पुर्ण कर दिया था । स्थानीय लोगो का कहना है की रोड निर्माण के बाद से ही रोड की तराई नही की गई थी। और वार्ड वासियों ने रोड पर तरस खा कर इस रोड की थोड़ी बहुत तराई अपने अपने घर के सामने से कर दि थी।
यही कारण है की रोड छ: माह में ही उखड़ने लगी। इतना ही नही शहर के अन्य कई वार्डो में निर्मित रोडो के भी यही हाल है रोड निर्माण के कुछ दिनो बाद से रोड से गिट्टी के टुकड़े निकलने लगते है। और अधिकारी इस ओर गंभीरता नही दिखाते। जिसके कारण ठेकदार काम में लापरवाही बरतते हैं। विकास  भ्रष्टचार में परिवर्तित हो जाता है।
स्थनिय लोगो का कहना है की ऐसे घटिया निर्माण करने वाले ठेकेदारों पर प्रशासन ने कड़ी कारवाई करना चाहिए । जिससे की शासकीय रासी का सहीढंग से उपयोग हो सके। परंतु ना जाने प्रशासन इन पर कारवाही क्यों नही कर रहा।