scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

कानून व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

Scn News India

cctv

नीता वराठे 

पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया के नेतृत्व में पुलिस ने जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से निगरानी
श्री निश्चल झारिया ने आगामी त्योहारों जैसे डोल ग्यारस, मिलाद-उन-नबी, अनंत चतुर्दशी, और गणेश विसर्जन के दौरान जिले में शांति और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। अपराधी और शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए संवेदनशील और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।
इन निर्देशों के तहत, ड्रोन से गहन सर्चिंग की जा रही है और संवेदनशील स्थानों, जुलूस मार्गों, चौराहों आदि पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम से 24×7 निगरानी की जा रही है।

WhatsApp Image 2024 09 15 at 08.01.13 f4400594

बैतूल पुलिस की अपील
बैतूल पुलिस ने आम जनता, विशेष रूप से युवा वर्ग से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर भ्रामक और विवादित पोस्ट या संदेश न डालें। अफवाहों पर ध्यान न दें और त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस थाने या पुलिस कंट्रोल रूम को दें। शरारती तत्वों और शांति भंग करने वाले सामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में, दिनांक 13.09.2024 को पुलिस अधीक्षक बैतूल के नेतृत्व में पूरे पुलिस बल का फ्लैग मार्च निकाला गया, जिससे आम जनता में शांति और सुरक्षा का भाव बढ़े और अपराधियों के दिलों में पुलिस का डर उत्पन्न हो।