scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

 अव्यवस्थित वाहनों को क्रेन से हटाने की कार्रवाई -नो एंट्री में डम्पर घुसने पर ₹5000 का जुर्माना भी लगाया

Scn News India

rto 2

नीता वराठे 

पुलिस अधीक्षक बैतूल, श्री निश्चल झरिया द्वारा आगामी त्योहारों जैसे गणेश उत्सव, ईद मिलादुन्नबी, डोल ग्यारस, अनंत चतुर्दशी एवं गणेश विसर्जन के दौरान शहर में भीड़भाड़ के मद्देनजर यातायात प्रभारी को निर्देशित किया गया था कि सड़कों, सार्वजनिक स्थलों एवं चौक-चौराहों पर अव्यवस्थित रूप से खड़े वाहनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही, चालानी कार्रवाई करते हुए क्रेन से अव्यवस्थित वाहनों को हटाने के निर्देश दिए गए थे।

उक्त निर्देशों के पालन में, बैतूल शहर के कोठी बाजार और गंज मार्केट में कई बड़े और छोटे वाहन चालकों द्वारा मुख्य मार्गों पर अव्यवस्थित तरीके से वाहन पार्क करने के कारण यातायात अवरुद्ध हो रहा था। इस स्थिति को देखते हुए, यातायात पुलिस क्रेन लेकर बाजार पहुंची और नो एंट्री जोन में खड़े ट्रकों को क्रेन से खींचा। इस कार्रवाई के बाद अन्य वाहन चालक तुरंत अपने वाहन सड़कों से हटाने लगे।

WhatsApp Image 2024 09 15 at 08.01.15 58f1b814

यातायात पुलिस ने पी.ए. सिस्टम के माध्यम से घोषणा करते हुए चेतावनी दी कि अव्यवस्थित तरीके से वाहन खड़े करने और यातायात बाधित करने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नो एंट्री में डम्पर घुसने पर ₹5000 का जुर्माना भी लगाया गया।

WhatsApp Image 2024 09 15 at 08.01.14 feb1a1a3

शहर में सुबह 8 बजे से 12 बजे तक और शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 40 अन्य वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई और शमन शुल्क जमा कराया गया।