scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

यातायात पुलिस की पहल -ऑटो रिक्शा चालकों के सुरक्षा ऑडिट के संबंध में अभियान

Scn News India

rto

नीता वराठे 

बैतूल-यातायात पुलिस, जिला बैतूल, शहर में ऑटो रिक्शा चालकों के खिलाफ सुरक्षा ऑडिट अभियान शुरू करने जा रही है। पुलिस अधीक्षक बैतूल, निश्चल झारिया के निर्देशानुसार , यह अभियान जनसुरक्षा और विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए शुरू किया गया है।

इस अभियान के अंतर्गत यातायात पुलिस शहर में चलने वाले सभी ऑटो रिक्शा का गहन निरीक्षण करेगी। इस निरीक्षण में वाहन चालकों के दस्तावेज़ों की जांच की जाएगी, जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का पंजीकरण, फिटनेस प्रमाण पत्र, और अन्य जरूरी दस्तावेज़ शामिल होंगे। इस प्रक्रिया के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी वाहन कानूनी मानकों के अनुसार संचालित हो रहे हैं।

इसके अतिरिक्त, उन वाहन चालकों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जो पूर्व में किसी अपराध में संलिप्त रहे हैं। ऐसे चालकों की पृष्ठभूमि की जांच की जाएगी और उन पर सतत निगरानी रखी जाएगी, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों की संभावनाओं को रोका जा सके।

WhatsApp Image 2024 09 08 at 19.13.39 d555becc

अवैध संचालन पर सख्त कार्रवाई
जिला पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो ऑटो रिक्शा अवैध रूप से बिना पंजीकरण या बिना वैध दस्तावेजों के संचालित हो रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे वाहनों को जब्त करने और चालकों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का प्रावधान भी इस अभियान का हिस्सा होगा।

WhatsApp Image 2024 09 08 at 19.13.39 94902d43

यातायात सुरक्षा के प्रति जागरूकता
यातायात पुलिस इस अभियान के माध्यम से वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन के महत्व के प्रति जागरूक भी करेगी। यातायात नियमों का पालन न करने पर नागरिकों की सुरक्षा खतरे में पड़ती है, और ऐसे में पुलिस की प्राथमिकता नागरिकों को सुरक्षित रखना है।

WhatsApp Image 2024 09 08 at 19.13.39 83f3e79a

समर्पण और सहयोग
यह अभियान नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है, और बैतूल पुलिस सभी नागरिकों से इसमें सहयोग की अपील करती है। आम नागरिकों से भी अनुरोध है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें, ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

rto

मीडिया से की  अपील
मीडिया से अनुरोध है कि वे इस महत्वपूर्ण अभियान को अपने माध्यम से जन-जन तक पहुंचाएं, ताकि अधिक से अधिक लोग इसके बारे में जागरूक हो सकें और शहर की सुरक्षा में अपना योगदान दे सकें।

 

GTM Kit Event Inspector: