scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री उईके खेड़ी सांवलीगढ़ से स्वच्छता ही सेवा अभियान का किया शुभारंभ

Scn News India

khedi

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • देश के हर कोने में स्वच्छता को बढ़ावा देना स्वच्छता ही सेवा अभियान का मुख्य उद्देश्य:
  • केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री उईके खेड़ी सांवलीगढ़ से स्वच्छता ही सेवा अभियान का किया शुभारंभ

बैतूल -स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेस-2 अंतर्गत मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024 का शुभारंभ ग्राम पंचायत खेड़ी सांवलीगढ़ में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री दुर्गादास उईके, विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री हंसराज धुर्वे उपस्थित थे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत गृह प्रवेश एवं स्वीकृति पत्र का वितरण अतिथियों के द्वारा किया गया।

SWACCHTA HI SEWA ABHIYAN 01
स्वच्छता ही सेवा अभियान का महत्व
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री उइके ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलने वाला एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य देश के हर कोने में स्वच्छता को बढ़ावा देना है। इस अभियान के महत्व पर जोर देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री श्री उइके ने कहा कि स्वच्छता मिशन केवल एक सरकारी पहल नहीं, बल्कि हर नागरिक की जिम्मेदारी है। इस अभियान का उद्देश्य देशभर को स्वच्छ और सुंदर बनाना है, और इसमें सभी को बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए।

SWACCHTA HI SEWA ABHIYAN 02
पर्यावरण संरक्षण के प्रति ग्रामीणों को किया जागरूक
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री उईके ने पौधारोपण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने सभी लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने की अपील की। साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि हर नागरिक का कर्तव्य है कि वे अपने आस-पास की जगहों को साफ-सुथरा रखें और गंदगी न फैलाएं। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षत जैन, जनप्रतिनिधि, स्वच्छता समूह की महिला सदस्य, ग्रामीण जन उपस्थित थे।

brtu