scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

बैतूल बाजार पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में अवैध शराब परिवहन पर की गई कार्रवाई

Scn News India

betil

नीता वराठे 

पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल एन. झारिया ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती कमला जोशी के मार्गदर्शन में, थाना बैतूल बाजार पुलिस ने दिनांक 15/10/2024 को अवैध शराब परिवहन करने वाले एक वाहन को पकड़कर कार्रवाई की।

घटना का संक्षिप्त विवरण:

दिनांक 15/10/2024 को थाना बैतूल बाजार पुलिस को मोबाइल के माध्यम से सूचना मिली कि एक अर्टिगा कार (क्रमांक MH01DP2696) में अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस द्वारा तुरंत चेकिंग लगायी गई उक्त वाहन का पीछा करने के दौरान कृषि विज्ञान केंद्र के पास इस वाहन ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और वाहन चालक मौके से फरार हो गया , जिसकी लगातार तलाश की जा रही है ,कार के सामने का हिस्सा ड्राइवर साइड से क्षतिग्रस्त और टायर वाला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है

वाहन को क्रेन की सहायता से सुरक्षित रूप से थाने में खड़ा किया गया। वाहन की तलाशी में अलग-अलग ब्रांड की 11 नग शराब के कार्टन और तीन नीले रंग की थैलियों में शराब पाई गई। कुल 114 लीटर अवैध शराब, जिसकी अनुमानित कीमत ₹1,63,710 है, वाहन में पाई गई।

जांच में पाया गया कि अज्ञात चालक द्वारा इस अवैध शराब का परिवहन करते समय मोटरसाइकिल को टक्कर मारी गई थी। उक्त वाहन चालक के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, और विवेचना जारी है। अज्ञात आरोपी की तलाश की जा रही है।

WhatsApp Image 2024 10 16 at 20.45.36 827a2285

पुलिस टीम की भूमिका:

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक अंजना धुर्वे, उपनिरीक्षक उत्तम मस्तकार, सहायक उपनिरीक्षक रमन कुमार धुर्वे, प्रधान आरक्षक अशोक झरबड़े, आरक्षक अरुण, कमल चौरे, कमलनाथ पवार, महिला आरक्षक स्नेहल परते, और चालक प्रधान आरक्षक राजेश की सराहनीय भूमिका रही।

 

GTM Kit Event Inspector: