scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Indore

ऑनलाइन wine(शराब) में इन्वेस्टमेंट कर कई गुना मुनाफा देने के नाम से करोड़ो रुपए की ऑनलाइन ठगी -03 आरोपी हुए है गिरफ्तार

Scn News India

jp

ब्यूरो रिपोर्ट

  • TWG दी wine ग्रुप के माध्यम से ऑनलाइन wine(शराब) में इन्वेस्टमेंट कर कई गुना मुनाफा देने के नाम से करोड़ो रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग में बैंक खाते उपलब्ध कराने वाला शातिर आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार ।
  • क्राइम ब्रांच के द्वारा (पूर्व में दो गिरफ्तार) कुल 03 आरोपी हुए है गिरफ्तार।
  • आरोपी गैंग के द्वारा हजारों लोगों के साथ करोड़ो रुपए की ऑनलाइन ठगी की वारदात को दिया है अंजाम।
  • क्राइम ब्रांच इंदौर में प्राप्त शिकायत में फरियादी को झांसे में लेते हुए, wine(शराब) में इन्वेस्टमेंट के नाम से की ठगी ।
  • आरोपी गैंग के फर्जी बैंक खाते में करोड़ों के ट्रांजेक्शन मिले, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच इंदौर के द्वार की जा रही है।

 

इंदौर पुलिस द्वारा लोगों के साथ धोखाधड़ी, ठगी आदि अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु की जा रही कार्यवाही के अनुक्रम में अपराध शाखा में इंदौर की महिला फरियादी को व्हाट्सप पर Link भेजकर TWG दी wine ग्रुप में ऐड किया गया और ग्रुप में TWG की एप्लीकेशन डाउनलोड करने एवं वेबसाइट की लिंक भेजी और कहा गया की हमारे वाट्सअप ग्रुप के द्वारा ऑनलाइन वाईन खरीदी जाती है और जो भी आपके द्वारा wine खरीदी जाएगी उसको विदेश में बेचकर दुगने रुपए मुनाफे के रूप में फरियादी को दिए जाएंगे, फरियादी के द्वारा विश्वास कर 50 हजार रुपए इन्वेस्ट किए जिसमे संबंधित ठगो द्वारा कुछ प्रॉफिट दिया गया और झूठे विश्वास में लेकर फरायदी से 4 लाख 50 हजार रुपए इन्वेस्ट करवाते हुए ठगी करने संबंधित शिकायत की गई थी।

जिसकी जांच क्राइम ब्रांच टीम द्वारा करते हुए पाया गया कि महिला फरियादी के साथ हुई ऑनलाइन वाईन खरीदी करने और इसको विदेश में बेचने के नाम से 4.5 लाख रुपए ऑनलाइन प्राप्त कर धोखाधड़ी करने पर थाना अपराध शाखा इंदौर में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 420, 409 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

जिसमे क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा पूर्व में आरोपी (1). अशोक मालवीय पिता पीरूलाल निवासी सुशनेर, आगर–मालवा(म. प्र).,(2). आदित्य पिता मुकेश बोडोतकर निवासी– निपनिया कांकड़, MR–road इंदौर को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपीगणो ने बताया कि द वाईन ग्रुप में व्हाटसप के मध्यम से लोगो को जोड़कर उन्हें झूठे विश्वास में लेकर इन्वेस्टमेंट करवाया जाता है जिसमे शुरआत में थोड़े इन्वेस्टमेंट में प्रॉफिट दिया जाता है और उसके बाद जब व्यक्ति बड़ा अमाउंट इन्वेस्ट करता है तो उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता है, साथी ही उक्त दोनों आरोपी ऑनलाइन ठग गैंग को बैंकों के करेंट अकाउंट उपलब्ध कराने का कार्य करते है जो अभी तक विभिन्न बैंकों के कई खाते उपलब्ध करा चुके थे।

उक्त प्रकरण में क्राइम ब्रांच इंदौर ने मालवा क्षेत्र में फ़र्ज़ी बैंक खाते उपलब्ध करवाने वाली गैंग के एक और साथी आरोपी (3). मानव उर्फ़ नरेश पिता रमेशचंद्र लोहार उम्र 29 वर्ष नि. परसुलिया रोड , सुसनेर , आगर मालवा(म. प्र). को गिरफ्तार किया है, जिसके द्वारा मालवा क्षेत्र में एक गैंग काम कर रही थी छोटी–छोटी दुकान वाले लोगों को रुपयों का लालच देकर उनके दुकानों के नाम पर करंट अकाउंट खुलवाकर उन खातों को ऐसे लोगों को उपलब्ध करा रहे थे जो पूरे भारत देश में लोगों से ठगी करते हैं ।

आरोपी के खातों में करोड़ो रुपए के ट्रांजेक्शन भी मिले है जिसकी जांच एवं प्रकरण में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही क्राइम ब्रांच इंदौर के द्वारा की जा रही है।