scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betulscn news india

तवा खदान 3 का भूमिपूजन -आचार संहिता के उलंघन की शिकायत

Scn News India

ajay soni

ब्यूरो रिपोर्ट

जैसे जैसे लोक सभा चुनाव की मतदान तिथि नजदीक आती जायेगी राजनैतिक दलों की एक दूसरे पर आरोपों की बौछारे और तेज होती जायेगी ,अभी मनोहर पचौरिया का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था की एक और शिकायत ने राजनितिक गलियारों में हड़कंप मचा दी। विगत दो दिनों पूर्व तवा खदान 3 के मुहाने के कार्य प्रारम्भ होने हेतु भूमिपूजन की खबरें के तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर जोरो का हमला किया है। और इसे आचार संहिता का उलंघन बताते हुए निर्वाचन आयोग सहित जिला निर्वाचन अधिकारी को तमाम सोशल मीडिया पर किये गए पोस्ट शेयर कर एवं अखबारों में छपी भूमिपूजन की खबरों को भेज कारवाही की मांग की गई है।

आम आदमी पार्टी के नेता अजय सोनी ने बताया की प्रशासन द्वारा उनके बयान लिए गए है। उन्होने भूमि पूजन मामले को आदर्श आचार संहिता का उलंघन बताया है। उनका कहना है की क्षेत्र में  चुनावी आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में राजनैतिक दल द्वारा कोई भी ऐसी घोषणा या वह कार्य जिससे मतदाता प्रभावित हो करना आचार सहिता की उलंघन की श्रेणी में आता है। अखबारों में छपी खबरे चीख चीख के कह रही है की उलंघन हुआ है। और सोशल मीडिया तवा 3 खदान के भूमिपूजन की पोस्ट से पटा पड़ा है। शिकायत के बाद जैसे ही बीजेपी के नेताओ को पता चला वैसे ही कार्यकर्ताओ द्वारा सारी पोस्ट डिलीट कर दी गई।

अजय सोनी का कहना है की हम क्षेत्र में होने वाले विकास के कार्यो में बाधक नहीं है। लेकिन जब करना ही था तो जनवरी माह में भी किया जा सकता था। लेकिन राजनैतिक रोटी सेंकने के लिए आनन् फानन में आचार संहिता में भूमिपूजन करना केवल वोटर को प्रभावित करना है। इससे पहले भी विधानसभा चुनाव में क्रिटिकल यूनिट पावर प्लांट का भूमिपूजन किया गया था। क्या हुआ ….. ?

उन्होंने कहा जनता सब जान गई है इसका जवाब जनता वोट से देगी।