scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

21 एवं 22 मई को हज यात्रियों की सुविधाओं के लिए संभागायुक्त ने संबंधित विभागों की बैठक ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए

Scn News India

haz

ब्यूरो रिपोर्ट 

संभागायुक्त भोपाल डॉ. पवन शर्मा ने हज 2024 के तहत व्यवस्थाओं में लगे विभागीय अधिकारियों को त्रुटि रहित कार्य संपादन के निर्देश दिए हैं। मिशन हज-2024 के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाएं किये जाने के संबंध में शुक्रवार को संभागीय आयुक्त, भोपाल की अध्यक्षता में समस्त संबंधित विभागों एवं एजेन्सियों की समन्वय बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने 21 एवं 22 मई को भोपाल विमानतल से विशेष हज उड़ान के लिए जाने वाले हज यात्रियों की सुविधाओं के लिए संबंधित विभागों की बैठक ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नगर निगम आयुक्त श्री हरेन्द्र नारायण को हज हाउस में हज यात्रियों एवं उनके साथ आने वाले परिवारजनों के लिए बैठक व्यवस्था, कूलर, मोबाइल टायलेट, पार्किंग, पेयजल की व्यवस्था एवं हज हाउस तक एप्रोच रोड़ सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि 18 एवं 19 मई को हज हाउस में 21 एवं 22 मई को भोपाल विमानतल पर 24 x7 डॉक्टर, पैरामेडीकल टीम के साथ इमर्जेंसी में हमीदिया अस्पताल में भी बेड सुरक्षित करने एवं 24 घंटे डॉक्टरों की विशेष टीम लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही हज हाउस में गर्मी को देखते हुए ओआरएस के पैकेट बांटने के भी निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त द्वारा सभी संबंधित विभागों, एजेंसियों एवं संस्थाओं को हज से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये।

बैठक में श्री रफत वारसी, अध्यक्ष, मध्य प्रदेश राज्य हज कमेटी, श्री डॉ. सनवर पटेल, अध्यक्ष, मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड, भोपाल तथा संबंधित विभागों एवं संस्थाओं के अधिकारी एवं प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

GTM Kit Event Inspector: