scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

आज टकराएगा तूफान; इन जिलों में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट

Scn News India
mousam 6
बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, बांग्लादेश से आज टकराएगा तूफान; इन जिलों में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट
बांग्लादेश से आज तूफान टकरायेगा। राजधानी समेत प्रदेश में पूर्वा का प्रवाह जारी है। इस तरह की स्थिति अगले तीन दिनों तक बने रहने की उम्मीद है। राज्य में पूर्वा बहने से उमस भरी गर्मी काफी बढ़ गई है। प्रदेश के दक्षिणी भाग में दिन गर्म रहने की उम्मीद है। वहीं पूर्वी भागों के जिलों में मेघ गर्जन वज्रपात के साथ आंधी-पानी को लेकर चेतावनी जारी की गई है।
HIGHLIGHTS
प्रदेश में सबसे गर्म बक्सर का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड
राजधानी में अधिकतम तापमान 40.9 एवं न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री दर्ज
पटना। Bihar Weather Today बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान रविवार की रात बांग्लादेश के तटीय इलाके से टकराएगा। इसका प्रभाव राज्य के वातावरण पर भी पड़ेगा और सोमवार से प्रदेश के तापमान में थोड़ी कमी आने की उम्मीद की जा रही है। वर्तमान में तूफान बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग से गुजर रहा है।
तूफान के कारण प्रदेश के कुछ भागों में तेज हवा चलने के साथ वर्षा भी हो सकती है। वहीं, दूसरी ओर शनिवार को भीषण गर्मी से प्रदेश का अधिकांश भाग तपता रहा। शनिवार को बक्सर राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान रहा। बक्सर में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
बांका में राज्य में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, राजधानी में अधिकतम तापमान 40.9 एवं न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। रविवार को भी राज्य में भीषण गर्मी जारी रहेगी।
समय से राज्य में मानसून आने की उम्मीद
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस वर्ष समय से ही राज्य में मानसून आएगा। सामान्यत: राज्य में मानसून का आगमन 14 एवं 15 जून को होता है। इस वर्ष राज्य में मानसून की अच्छी वर्षा होने की उम्मीद की जा रही है। प्राय: राज्य में एक हजार मिलीमीटर वर्षा होती है। वर्तमान में प्री-मानसून का दौर है। इस समय भी प्रदेश के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ वर्षा हो रही है।