scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

मतगणना स्थल पर चौथे स्तंभ की गरिमा की उपस्थिति का परिचय दे मीडिया: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Scn News India

betul 2

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि निर्वाचन के संवैधानिक मूल्यों के अनुरूप मीडिया अपनी भूमिका का परिचय दे। विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतगणना और लोकसभा 2024 के दृष्टिगत मीडिया ने जिस गरिमा और कलम की भूमिका का परिचय दिया है। वही उत्साह और सम्मान का परिचय 4 जून को भी देना होगा। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन में मीडिया की भूमिका पर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर जिले के गणमान्य पत्रकारों, मालिक, संवाददाता, सोशल मीडिया से जुड़े पत्रकार उपस्थित थे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अक्षत जैन ने मतगणना स्थल पर काउंटिंग से संबंधित विधानसभा वार टेबिल्स एवं राउंड के बारे में अवगत कराया।
पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया ने मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि प्रवेश पत्र धारक ही स्थल पर प्रवेश पा सकेगा। बाह्य मध्य और भवन के मुख्य द्वार पर सुरक्षा बेरिकेट्स लगाए गए है। इनमें जेएच कॉलेज की मुख्य सडक़ पर पहला सुरक्षा घेरा होगा। जहां वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित केवल अति आवश्यक सेवा के अनुमति प्राप्त वाहन ही जा सकेगे। वाहनों की पार्किंग के लिए पृथक से व्यवस्था की गई है। विशेष परिस्थितियों में पुलिस अधीक्षक की अनुमति के पश्चात ही वाहन को प्रवेश की अनुमति होगी।
श्री झारिया ने कहा कि कैंपस के मुख्य द्वार पर दूसरा बेरिकेट्स लगाए जायेगे। इस द्वार से फ्रिस्किंग के पश्चात ही प्रवेश पा सकेगे। पत्रकारों के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है। जहां उनके बैठने के लिए एयरकूल व्यवस्था की गई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि मतगणना के राउंड वाईस परिणामों की जानकारी लाउडस्पीकर के माध्यम से राउंड के पश्चात दी जाएगी। मोबाईल एवं कैमरो की अनुमति मीडिया सेंटर तक ही होगी। स्ट्रांग रूम से काउंटिंग टेबिल तक ईव्हीएम की हैण्डीकेन से वीडियोग्राफी की जा सकेगी।

GTM Kit Event Inspector: