scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

Scn News India

sury

ब्यूरो रिपोर्ट 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ संबंध भारतीय मजदूर संघ जिला बैतूल के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेटर बैतूल को सौंपा गया भारतीय मजदूर संघ के जिला सह मंत्री हरिओम कुशवाहा ने बताया की मध्यप्रदेश के महिला बाल विकास विभाग में कार्यरत समस्त आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को संपर्क ऐप मैं उपस्थिति लगाने पर अधिकारियों द्बारा दबाव डाला जा रहा है जबकि विभागीय ऐप पोषण ट्रेकर मैं दैनिक उपस्थिति कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं की बच्चों की
बच्चों का नाश्ता ,भोजन गर्भवती, शिशुवती माताओं और बच्चों की गृह भेंट बजन टी.एच आर (टेक होम राशन)टीकाकरण रेफरल सेवाएं ,एम पी आर ,डबल ए.एस.आर सभी प्र की सेवाओं की मासिक एवं बार्षिक जानकारी पूर्व से ही दर्ज की जा रही है।
पोषण ट्रेकर ऐप मैं लोकेशन के साथ फोटो भी भेजी जा रही है।
फिर भी कार्यकर्ताओं पर अनावश्यक दबाव वनाकर एक ही तरह के कार्य को दो दो ऐप मैं कराये जाने को कहा जा रहा है।
विभागीय मोवाइल इतनी मैमोरी के नहीं दिये गये है कि वह इतना डाटा का काम कर सके ।
मोवाइल डाटा के लिए मात्र 200 रूपये मासिक दिये जा रहे है जो कि डाटा के लिए पर्याप्त नहीं है और एक बर्ष से वह भी नहीं दिये गये है।
ग्रामीण आँचलों मैं नेटवर्क की प्रोब्लम के कारण बहुत परेशानी होती है। इसलिए कार्यकर्ताओं को संपर्क ऐप पर काम करने मैं समस्या हो रही है।पर अधिकारियों द्बारा मानदेय काटने की औल कार्यवाही करने की धमकी दी जा रही है।
हम अल्प मानदेय वाली बहनों का इतना शोषण क्यों किया जा रहा है।जबकि सभी विभागों मैं कर्मचारियों को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जा रहा है।ऐसे मैं बहनों पर बहुत मानसिक दवाव पढ रहा है। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ की जिला अध्यक्ष मीरा खातरकर जिला सचिव मीरा पंडोले सहित कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका बहने उपस्थित थीं